देशभर की तमाम एयरलाइन कंपनियों के विमानों में बस की धमकी मिलने का सिलसिला जारी है। सोमवार रात को इंडिगो, विस्तारा, अकासा और एयर इंडिया की 35 फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। जानकारी के मुताबिक भारतीय एयरलाइन्स द्वारा संचालित 30 डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। पिछले 8 दिनों में अब तक 120 से ज्यादा विमानों को बस से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है।

विस्तारा के प्रवक्ता ने कहा, हम पुष्टि करते हैं कि 21 अक्टूबर 2024 को संचालित होने वाली विस्तारा की कुछ उड़ानों को सोशल मीडिया पर सुरक्षा संबंधी धमकियां मिली हैं। हमने तुरंत संबंधित अधिकारियों को सतर्क कर दिया है और उनके द्वारा बताए गए सभी सुरक्षा प्रक्रियाओं का पालन कर रहे हैं। विस्तारा में हमारे ग्राहकों, चालक दल और विमान की सुरक्षा सबसे महत्तवपूर्ण है।

बता दें कि पिछले एक हफ्ते में भारतीय विमानन कंपनियों की 120 से ज्यादा उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। नागर विमानन मंत्री के राममोहन नायडू ने सोमवार को कहा था कि बम की धमकी अफवाह है, लेकिन इन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता। इस बीच, सरकार एयरलाइनों को बम की धमकी से निपटने के लिए विधायी कार्रवाई की योजना बना रहे हैं, जिसमें अपराधियों को नो- फ्लाई सूची में रखना शामिल है।