रुद्रप्रयाग: केदारनाथ धाम में एक महिला के साथ दुष्कर्म करने के प्रयास का संगीन मामला प्रकाश में आया है।परिजनों के मुताबिक 5 दिन पूर्व घटना की शिकायत केदारनाथ चौकी में तहरीर देकर की थी,लेकिन तहरीर देने के बावजूद भी आरोपी के विरुद्ध मुकदमा मुकदमा पंजीकृत ना होने से परिजनों का केदारनाथ चौकी प्रभारी के ख़िलाफ़ आक्रोश बना हुआ है।आक्रोश बढ़ता देख महिला की तहरीर पर अब सोनप्रयाग थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है कि पीड़ित भारतीय जनता पार्टी रुद्रप्रयाग जनपद में महिला मोर्चा की पदाधिकारी भी है। केदारनाथ में शिकायत दर्ज न होने के बाद महिला द्वारा शुक्रवार देर शाम सोनप्रयाग थाने में अपनी तहरीर दी। जिसके बाद मुकदमा थाने में मुकदमा पंजीकृत हो पाया।

पुलिस को दी गई तहरीर में पीड़ित महिला ने बताया की वह केदारनाथ धाम में रोजगार के लिए यात्रियों के ठहरने के हेतु टैंटो का संचालन करती हैं।बीतें 13 अक्टूबर रात्रि को राकेश चंद्र शुक्ला ग्राम नागजगई तहसील बसुकेदार ने उनके टैंट में घुसकर उनके साथ जबरदस्ती कर दुष्कर्म करने का प्रयास किया।जिसकी शिकायत उनके द्वारा केदारनाथ चौकी में की गई।लेकिन पुलिस के द्वारा मामलें पर कोई भी कार्रवाई नहीं हुई।सोनप्रयाग थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह असवाल ने बताया कि संबंधित के विरुद्ध सोनप्राग थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है,और मामले की विवेचना शुरू कर दी है।जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।