उत्तराखंड में कुदरत अपना रौद्र रूप धारण किए हुए है। रुद्रप्रयाग में केदारनाथ मार्ग पर देर रात बादल फटने से तबाही मची है। पानी के सैलाब में कई लोगों के दबे होने की खबर है। उधर, चमोली में भी भारी बारिश का तांडव देखवे को मिला है। पीपलकोटि में बीती रात बादल फटने से भारी तबाही मची है। यहां कई वाहन मलबे में दब गए, जबकि एक दो लोग भी लापता होने की जानकारी सामने आ रही है। वहीं बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर पीपलकोटी के पास भारी मलबा आने के कारण सड़क का कुछ हिस्सा बह गया है।

केदारनाथ में बादल फटा
केदारनाथ पैदल मार्ग पर बड़ी लिंचलोली के पास बादल फटा है। बादल फटने से टेंटों में सो रहे करीब छह लोग फंस गए। जिनमें से पांच लोगों को निकाल लिया गया है, जबकि एक व्यक्ति अभी भी फंसा हुआ है। जिसका रेस्क्यू किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर छानी कैंप में तीन दुकानों को नुकसान पहुंचा है। पैदल मार्ग पूर्ण तरह से क्षतिग्रस्त हो चुके हैं, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गौर हो कि बीतेदेर रात सेहो रही मूसलाधार बारिश के कारण मंदाकिनी और अलकनंदा जगह-जगह मार्ग बाधित है।

चमोली में बादल फटने से तबाही 

नगर पंचायत पीपलकोटी के मायापुर में देर रात की भारी बारिश ने भारी नुकसान हुआ है। बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग मायापुर गडोरा में रविवार रात को बारिश ने मायापुर बाजार में तांडव मचाया है। वहीं स्थानीय लोगों ने देर रात्रि को अपनी जान भाग कर बचाई है। अभी भी ज़िले में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। वहीं मायापुर में कई खड़े वाहन मलवे में दबे हुए हैं। फिलहाल जानमाल की नुकसान की कोई सूचना नहीं है। चमोली में लगातार बारिश से मायापुर समेत बद्रीनाथ हाईवे आधा दर्जन जगहों पर ठप पड़ गया है। वहीं गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित होने से चारधाम यात्री चौतरफा फंस गया है। पहाड़ों ही नहीं, राजधानी देहरादून में भी बारिश से आई बाढ़ से घरों में पानी घुस गया है।

चमोली-गौशाला छतिग्रस्त
चमोली तहसील के कोज पोथनि गावं मे 03 गौशाला छतिग्रस्त हो गईं , जिनमें कुछ पशु दब गए है। मौसम विभाग ने देहरादून, टिहरी, चंपावत, पौड़ी गढ़वाल, चंपावत, नैनीताल और उधम सिंह नगर में भारी बारिश होने का रेड अलर्ट जारी किया है जबकि हरिद्वार में ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी है। वहीं अन्य जिलों में येलो अलर्ट रहेगा।

 

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें