मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को देवभूमि उत्तराखंड पहुंचे। वह परमार्थ निकेतन में एक दिवसीय प्रवास करके स्वामी चिदानंद सरस्वती समेत कई संतों से भेंटकर आशीर्वाद लेंगे। जौलीग्रांट स्थित देहरादून एयरपोर्ट पर उत्तराखंड सरकार की ओर से वित्त व संसदीय कार्य, शहरी विकास मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने मुख्यमंत्री चौहान का स्वागत किया।

जब भी चुनाव की घोषणा होती है तो वह देवभूमि में अवश्य आते हैं और यहां के संत समाज का आशीर्वाद लेकर ही चुनाव अभियान की शुरुआत करते हैं। यह बात एक दिवसीय दौर पर उत्तराखंड (Uttarakhand) पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chouhan) ने कही।

स्वामी चिदानंद व अन्य संतों से करेंगे मुलाकात

जौलीग्रांट स्थित देहरादून एयरपोर्ट (Dehradun Airport) पर सरकार की ओर से वित्त व संसदीय कार्य, शहरी विकास मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल (Dr. Prem Chand Agrawal) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chouhan) का स्वागत किया। एक दिवसीय प्रवास में वह परमार्थ निकेतन में स्वामी चिदानंद सरस्वती (Swami Chidanand) तथा अन्य संतों से मुलाकात करेंगे।

मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने एमपी सीएम का किया स्वागत

सोमवार को देहरादून एयरपोर्ट (Dehradun Airport) पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chouhan) का स्वागत करते हुए कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल  (Dr. Prem Chand Agrawal) ने राज्य सरकार की ओर से प्रदेश हित में किए जा रहे विकास कार्यों की जानकारी दी।

उत्तराखंड में विकास कार्यों को लेकर सीएम धामी को सराहा

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज ने उत्तराखंड (Uttarakhand) में देश का सबसे सशक्त नकल विरोधी कानून, सरकारी नौकरियों में महिला आरक्षण, यूनिफार्म सिविल कोड, धर्मांतरण कानून, भ्रष्टाचार पर प्रहार जैसे महत्वपूर्ण कदमों के लिए प्रशंसा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड जैसे छोटे पहाड़ी राज्य को वर्ष 2025 तक देश का अग्रणी राज्यों की सूची में शामिल कराने का संकल्प सच्चे जनप्रतिनिधि की पहचान हैं। एमपी सीएम ने कहा कि इनवेस्टर समिट (Investor Summit) का आयोजन और उसके लिए देश ही नहीं विदेशों के भी उद्योगपतियों के साथ अभी तक करीब 39 हजार करोड़ रुपये का एमओयू (MoU) साइन करना राज्य के विकास के लिए दूरगामी सोच का प्रतीक है।

चुनावी घोषणा के बाद आते हैं उत्तराखंड- शिवराज सिंह

बातचीत में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chouhan)  ने बताया कि जब भी चुनाव की घोषणा होती है तो वह देवभूमि में अवश्य आते हैं और यहां संत समाज का आशीर्वाद देते हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल (Cabinet Minister Prem Chand Agrawal) को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चुनाव प्रचार के लिए भी आमंत्रित किया।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें