WhatsApp : दुनिया में सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप लोगों के लिए काफी खास बन चुका है। ऐसे में व्हाट्सऐप की पेरेंट कंपनी मेटा अक्सर इसे बेहतर बनाने का काम करती रहती है। इसी कड़ी में मेटा ने व्हाट्सऐप में एक स्पेशल फीचर एड किया है। दावा किया जा रहा है कि इस नए फीचर के जुड़ने के बाद गूगल और जूम ऐप की परेशानी बढ़ सकती है। जानिए क्या है इसकी ऑल डिटेल।

WhatsApp : ये फीचर काफी उपयोगी साबित हो सकता है

मेटा ने नए फीचर की जानकारी देते हुए कहा कि अब व्हाट्सऐप पर वीडियो कॉल के दौरान यूजर्स को स्क्रीन शेयरिंग फीचर मिलेगा। मेटा का कहना है कि ये फीचर काफी उपयोगी साबित हो सकता है। इस फीचर की वजह से यूजर्स का वीडियो एक्सपीरियंस काफी बेहतर हो जाएगा। इसके साथ ही अब व्हाट्सऐप गूगल मीट, माइक्रोसॉफ्ट टीम और जूम ऐप से सीधा मुकाबला कर पाएगा। मेटा ने बताया है कि नया फीचर क्रॉस प्लेटफॉर्म पर सपोर्ट करता है। ऐसे में यूजर्स वीडियो कॉलिंग के दौरान एक से अधिक लोगों के साथ लाइव व्यू शेयर कर पाएंगे। मेटा ने बताया है कि नए फीचर के जरिए वीडियो कॉल पर ही दस्तावेज, फोटो और शॉपिंग कार्ट को भी शेयर करने की सुविधा मिलेगी।

WhatsApp : मार्क जुकरबर्ग ने दी इस्तेमाल करने की जानकारी

मेटा की सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने बताया है कि व्हाट्सऐप पर स्क्रीन शेयरिंग को शेयर आइकन पर क्लिक करके एक्सेस किया जा सकता है। इस दौरान यूजर फुल स्क्रीन शेयर का ऑप्शन चुन सकता है। वीडियो कॉल के दौरान कुछ परमिशन मांगी जाएगी, इसके बाद सामने वाले यूजर को फुल स्क्रीन नजर आने लगेगी। हालांकि, इस सुविधा का लाभ लेने के लिए आपको व्हाट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन अपडेट करना होगा। साथ ही ऐसा भी हो सकता है कि ये फीचर किसी को मिला हो या फिर किसी को न मिला हो। ऐसे में कुछ यूजर्स को फिलहाल इंतजार करना होगा। धीरे-धीरे सभी यूजर्स को ये नया फीचर मिलने लगेगा। Also Read : WhatsApp Down : पूरे भारत में बंद हुई व्हाट्सएप की सेवाएं, जाने कब होंगी शुरू

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें