बागेश्वर : उत्तराखंड में वन्यजीवों का आतंक थम का नाम नही ले रहा है। गुरुवार को एक ही दिन में तेंदुओं के हमलों में दो बच्चों की मौत हो गई। पहला मामला उधमसिंह नगर के नानकमत्ता का है, यहां 14 वर्षीय मासूम को घर के आंगन से तेंदुआ उठाकर ले गया। जबकि बागेश्वर के कांडा में तीन वर्षीय मासूम को तेंदुआ ने मार डाला।

जानकारी के मुताबिक बागेश्वर के कांडा तहसील में औलानी गांव निवासी रवि उप्रेती की तीन वर्षीय बेटी योगिता उर्फ भूमिका बृहस्पतिवार शाम करीब छह बजे छोटे भाई के साथ खेल रही थी। उसके साथ दादी भी मौजूद थी। इसी दौरान घात लगाए गुलदार ने उस पर हमला किया और ले भागा परिजनों ने शोर मचाया तो तेंदुआ बच्ची को कुछ दूरी पर छोड़कर जंगल की तरफ भाग गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई।

वही उधमसिंह नगर के नानकमत्ता क्षेत्र में बिचवा भूड़ के कुलविंदर खेती बाड़ी का काम करते हैं। बृहस्पतिवा दोपहर के समय उनका 13 वर्षीय बेटा गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी घर के आंगन में लगे नल में हाथ धो रहा था। तभी गन्ने के खेत से निकला तेंदुआ मासूम को पकड़कर खींच ले गया। ग्रामीणों और परिजनों के शोर मचाने पर तेंदुआ छोड़कर भाग गया। गंभीर रूप से घायल बच्चे को अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद दोनों मासूमों के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।