NEWS : देश के कई राज्यो में न्यू ईयर पर मौसम बदलने वाला है। जिसकी वजह से ठंड बढ़ेगी। भारतीय मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि देश के पहाड़ी राज्य उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्यो में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। IMD के मुताबिक, उत्तराखंड में विशेष रूप से पहाड़ी क्षेत्रों में बहुतेज ठंडक बढ़ रही है, जिसके कारण लोगों का जीवन अब बहुत ही कठिन हो गया है। शहरों में अनेक स्थानों पर आला अलाव की व्यवस्था की जा रही है। इसका मुख्य कारण प्रदेश में उत्तर-पश्चिमी हवाएं चलना है।

NEWS : न्यू ईयर से पहले होगी बारिश और बर्फबारी

मौसम विभाग ने 30 दिसंबर को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा में हल्की बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान किया है। इन पांच पर्वतीय जिलों में तीन हजार मीटर से अधिक ऊचाई के इलाकों में ही बर्फबारी की भविष्यवाणी की है।

NEWS : इन राज्यों में कोहरे का कहर जारी

वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में घना कोहरा का प्रकोप बढ़ा हुआ है। जिसके कारण कई स्थानों पर दृश्यता 50 मीटर से भी कम हो गई। इसके परिणामस्वरूप, उड़ानें, रेल सेवाएं, और सड़क यातायात प्रभावित हुआ। कोहरे के कारण यातायात में धीमापन था, जिससे यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

NEWS : अगले 4 दिनों तक जारी रहेगा घना कोहरा

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने पूर्वी भारत और मध्य भारत के कुछ जगहों में तीन-चार दिनों तक गहरे कोहरे की भविष्याणी की है। IMD ने कोहरे की तीव्रता को चार कैटेगरी में बांटा है – हल्का, मध्यम, गहरा और बहुत गहरा कोहरा। इस अवधि के दौरान, दृश्यता क्रमशः 999 मीटर से 500 मीटर, 499 मीटर से 200 मीटर, 199 मीटर से 50 मीटर, और 50 मीटर से कम होती है। Also Read : NEWS : महादेव ऑनलाइन गेमिंग ऐप का प्रमोटर सौरभ चंद्राकर दुबई में नजरबंद

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें