Mahadev Betting App : भारतीय एजेंसियों को बुधवार को ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप महादेव के मामले में बड़ी सफलता मिली है। महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप के दो मुख्य मालिकों में से एक रवि उप्पल को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के आदेश पर इंटरपोल द्वारा जारी रेड नोटिस के आधार पर स्थानीय पुलिस ने रवि उप्पल को दुबई में हिरासत में लिया है। उप्पल के खिलाफ भारत में छत्तीसगढ़ और मुंबई पुलिस जांच कर रही है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, 43 वर्षीय उप्पल को पिछले हफ्ते हिरासत में लिया गया था और ईडी के अधिकारी उसे भारत भेजने के लिए दुबई के अधिकारियों के संपर्क में हैं।

Mahadev Betting App : छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम बघेल पर लगे गंभीर आरोप

ईडी की जांच के दौरान पता चला कि महादेव ऑनलाइन बुक पोकर, कार्ड गेम, चांस गेम, क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल आदि पर सट्टेबाजी जैसे लाइव गेम में सट्टेबाजी के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवाता था। महादेव ऐप मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर गंभीर आरोप लगे हैं।

Mahadev Betting App : जारी किया गया था रेड कॉर्नर नोटिस

जांच एजेंसी ने अक्टूबर में रायपुर में मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की एक विशेष अदालत के समक्ष उप्पल और इंटरनेट-आधारित प्लेटफॉर्म के एक अन्य प्रमोटर, सौरभ चंद्राकर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग आरोप पत्र दायर किया था। बाद में ईडी के अनुरोध के आधार पर इंटरपोल द्वारा एक रेड नोटिस जारी किया गया था। Also Read : NEWS : फोटो में कपड़े उतारने के लिए AI का इस्तेमाल कर लोगों ने की सारी हदें पार