राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित एम्स के एंडोस्कोपी रूम में सोमवार को भीषण आग लग गई। आग लगने की जानकारी लगते ही अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी मच गई। ताजा जानकारी के मुताबिक, एम्स में आग पर काबू पा लिया गया है। एंडोस्कोपी रूम से सभी मरीज सुरक्षित निकाल लिए गए हैं। आग बुझाने के बाद अग्निशमन विभाग की गाड़ियां वापस लौट रही हैं। अभी एहतियात के तौर पर कुछ देर के लिए एम्स परिसर के अंदर प्रवेश बंद किया गया है।

बता दें कि देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स में भीषण आग लगने की वजह से अफरा-तफरी के हालात बन गए। एम्स में आग की यह घटना 11 बजकर 55 मिनट की है। अब तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। आग लगने की सूचना मिलते ही मरीजों और उनके अटेंडेंट्स के बीच अफरा-तफरी का माहौल बन गया। हालांकि एम्स प्रशासन और स्टाफ ने इस दौरान तत्परता और सूझबूझ से काम लिया और मरीजों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम किया।

दोपहर में आग लगने से मचा हड़कंप
अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, दोपहर 11.55 के करीब एम्स के एंडोस्कोपी विभाग से धुआं निकलता दिखाई दिया जिसके बाद आग की लपटें दिखने लगीं। एंडोस्कोपी विभाग में इलाज के लिए देश के कोने-कोने से लोग इलाज के लिए पहुंचते हैं। बड़ी संख्या में मरीजों के तीमारदार भी यहां मौजूद रहते हैं। आग की खबर मिलते ही स्टाफ ने तत्परता दिखाई और पहले मरीजों को सुरक्षित कमरे से निकाला गया और बिल्डिंग को भी कुछ ही मिनटों में खाली कर लिया है।

राहत की बात यह है कि आग लगने की घटना में अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है लेकिन इमारत को काफी नुकसान पहुंचा है। फिलहाल फायर टेंडर्स की आठ गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, आग लगने के कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है। दूसरी मंजिल की मुख्य इमारत और पुरानी राज कुमारी ओपीडी बिल्डिंग में लगी आग पर अब काबू पा लिया गया है।

 

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें