NEWS : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बने छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। एक अज्ञात व्यक्ति से एक मेल किया है कि अगर अगले 48 घंटों के भीतर बिटकॉइन में दस लाख डॉलर का भुगतान नहीं किया गया तो हवाईअड्डे के टर्मिनल 2 को उड़ा दिया जाएगा। मुंबई पुलिस ने मामला दर्ज लिया है और जांच शुरू कर दी है। ईमेल को देखने के बाद पुलिस ने ईमेल आईडी की सहायता से अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ 385 और 505 (1) (बी) के तहत मामला दर्ज किया गयाा है।

NEWS : 48 घंटे में 10 लाख डॉलर दो, वरना टर्मिनल 2 को उड़ा दूंगा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कथित धमकी भरा ईमेल गुरुवार को मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (MIAL) को एक आईडी ‘quaidacasrol@gmail.com’ से भेजा गया था। ईमेल में लिखा था, यह आपके हवाई अड्डे के लिए आखिरी चेतावनी है, अगर ऐसा नहीं हुआ, तो हम 48 घंटों के भीतर हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 पर बमबारी करेंगे। इससे बचने के लिए बिटकॉइन में एक मिलियन डॉलर का भुगतान करें। 24 घंटों के बाद एक और चेतावनी दी जाएगी।

NEWS : आईपी एड्रेस का पता लगाने में जुटी पुलिस

मुंबई पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज कर ली है और मामले की जांच भी शुरू की गई। बताया गया है कि मेल के इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) एड्रेस का पता लगा लिया गया है। हालांकि, वे अभी तक ईमेल भेजने वाले के स्थान का पता नहीं लगा पाए हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ जबरन वसूली और सार्वजनिक शांति भंग करने के इरादे से दिए गए बयान के लिए कई धाराएं लगाई गई।

NEWS : पहले भी मिल चुकी बम की धमकियां

आपको बता दें कि मुंबई में इस प्रकार की कई घटनाएं हो चुकी है। इससे पहले 5 सितंबर को, एक व्यक्ति को मुंबई पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जिसने झूठा दावा किया था कि कमाठीपुरा में बम विस्फोट है। इसी तरह, 13 अगस्त को, मुंबई पुलिस ने 43 वर्षीय एक व्यक्ति को मुंबई में 100 किलोग्राम बम के बारे में अधिकारियों को फर्जी कॉल करने के आरोप में गिरफ्तार किया। Also Read : NEWS : ‘पकड़ुआ बियाह’ को HC ने बताया अवैध, कहा- जबरन सिंदूर डालना शादी नहीं

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें