शंखनाद INDIA/रोशन थपलियाल/नई टिहरी-:    पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने टिहरी बांध झील क्षेत्र में थर्टीन डिस्ट्रिक्ट, थर्टीन डेस्टिनेशन के तहत चलाई जाने वाली पर्यटन सम्बंधी गतिविधियों व निर्माणकार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने डोबरा में दुकानों के लिए आवंटित भूखंडों पर व्यवस्थित व एकरूपता से निर्माण कार्य कराये जाने के निर्देश दिये।

इस क्षेत्र में अव्यवस्थित तरीके से बनाये जा रहे स्ट्रक्चरों को तत्काल रोकने के आदेश एसडीएम को दिये।
निरीक्षण के दौरान जावलकर ने गोरण में इको ग्लिम्पिंग के लिए भूमि तलाशने के लिए सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये। जावलकर ने तिवाड़ गांव में होम स्टे के तहत चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेते हुए पहाड़ी एवं परंपरागत भवनों के निर्माण को प्राथमिकता दिए जाने के निर्देश आरडब्लूडी के अधिकारियों को दिये। तिवाड़ गांव में होम स्टे के तहत 150 घरों को विकसित किया जाना है।

जिसमें से 25 घरों से एनओसी मिलने के बाद आरडब्ल्यूडी द्वारा निर्माण कार्य किया जा रहा है। इसके उपरांत पर्यटन सचिव ने कोटी में वाटर हैलीड्रम को पर्याप्त जगह तलाशने के भी निर्देश डीएम इवा श्रीवास्तव को दिये। कहा कि हैलीड्रम के लिए ऐसी जगह का चयन किया जाय, जिससे बोटिंग गलियारा भी प्रभावित न हो। इसके साथ ही पार्किंग स्थल के पास स्थायी बोटिंग पॉइंट विकसित करने के निर्देश दिये। इसके अलावा उन्होंने लाइट एंड साउंड शो के लिए एमपी थिएटर साइट व म्यूजियम साइट इत्यादि का स्थलीय निरीक्षण किया। इस मौके पर डीएम इवा आशीष श्रीवास्तव, एसडीएम एफआर चौहान, जिला पर्यटन अधिकारी एसएस यादव आदि मौजूद थे।

Share and Enjoy !

Shares
  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    × हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें