शंखनाद INDIA/बी.तिवारी/पिथौरागढ़-:आगामी 18 से 21 जनवरी को आयोजित होने वाले यूथ विश्व बाॅक्सिंग चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम चयन ट्रायल्स में जनपद के संजीव पौरी व जोगेन्द्र सौंन को बाॅक्सिंग फेडरेशन आफ इंडिया द्वारा टैक्निकल आॅफिशियल नामित किया है। जिसको लेकर खेल प्रेमियों सहित जनपद वासियों ने खुशी व्यक्त की है।
भारतीय खेल प्राधिकरण(साई) द्वारा एन0बी0ए0 रोहतक(हरियाणा) में आयोजित होने वाले यूथ विश्व बाॅक्ंसिंग चैम्पियनशिप भारतीय टीम के चयन ट्रायल्स के लिए जनपद के संजीव पौरी एवं श्जोगेन्द्र सौंन को बाॅक्सिंग फेडरेशन ऑफ  इंडिया द्वारा टैक्निकल ऑफिशियल नामित किया गया है।

इसी चयन ट्रायल के आधार पर यूथ भारतीय बाक्सिंग टीम आगामी अप्रैल माह में 10 से 24 को पोलैण्ड में आयोजित होने वाली यूथ विश्व बाॅक्ंसिंग चैम्पियनशिप में प्रतिभाग करेगी। संजीव पौरी वर्तमान में जिला क्रीड़ा अधिकारी पिथौरागढ़ के पद पर कार्यरत हैं एवं जोगेन्द्र सौंन आई0टी0बी0पी0 पंचकूला में निरीक्षक पद पर तैनात हैं। पौरी पिथौरागढ़ एवं सौन अड़किनी के निवासी हैं।

इससे पूर्व भी पौरी द्वारा कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में रैफरी एवं जज के रूप में प्रतिभाग कर चुके हैं, जिसमें 2017 में दिल्ली में आयोजित प्रथम ओपन इण्डिया अन्तर्राष्ट्रीय बाॅक्ंसिंग प्रतियोगिता और वर्ष 2018 में उलानबटौर(मंगोलिया) में आयोजित उलानबटोर कप अन्तर्राष्ट्रीय बाॅक्ंसिंग प्रतियोगिता, जुलाई 2019 में पटियाला(पंजाब) में आयोजित वर्ल्ड बाॅक्ंसिंग चैम्पियनशिप भारतीय टीम के चयन ट्रायल्स, द 14 से 16 मार्च 2019 तक आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय बाॅक्ंसिंग प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने तथा भारतीय महिला बाॅक्ंसिंग टीम के चयन ट्रायल्स में भी प्रतिभाग कर चुके हैं।

साथ ही जोगेन्दर सौन द्वारा सोफिया(बुल्गेरिया) में आयोजित स्ट्रेन्जा कप अन्तर्राष्ट्रीय बाॅक्ंसिंग प्रतियोगिता एवं जुलाई 2019 में पटियाला(पंजाब) में आयोजित वर्ल्ड बाॅक्ंसिंग चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम के चयन ट्रायल्स 14 से 16 मार्च 2019 तक आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय बाॅक्ंसिंग प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने,भारतीय महिला बाॅक्ंसिंग टीम के चयन ट्रायल्स में भी रैफरी एवं जज के रूप में प्रतिभाग कर चुके हैं। संजीव पौरी व जोगेन्द्र सौंन को बाॅक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा टैक्निकल ऑफिशियल नामित किए जाने पर खेल प्रेमियों सहित जनपदवासियों ने खुशी जाहिर करते हुए शुभकामनाएं दी हैं।

Share and Enjoy !

Shares
  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    × हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें