शंखनाद INDIA/
विदेशों मे नौकरी के नाम पर युवाओं के साथ छलावा होता रहता है। अधिकांश लोग विदेशों में नौकरी के लिए लालयित रहते है , विदेशों मे अच्छा पैकेज मिलेंगा, लेकिन नौकरी दिलाने के नाम पर एक मोटी रकम लेकर युवाओं के साथ धोखा किया जाता रहा है। ऐसा ही एक मामला देहरादून जिले के ऋषिकेश में सामने आया है।विदेश में नौकरी दिलवाने के नाम पर शातिर ने एक युवक से चार लाख, दस हजार रुपये ठग लिए । आरोपियों ने युवक को मेडिकल करवाने के लिए चंडी़गढ़ भी भेजा, लेकिन बाद में न तो उसे विदेश भेजा, और न ही पैसे वापस किए। रायपुर थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
टिहरी के रहने वाले नरेन्द्र दत्त ने पुलिस को बताया कि वह वर्तमान में ऋषिनगर में रहते हैं। वर्ष 2016 में उनकी मुलाकात श्यामपुर ऋषिकेश निवासी अनुराग सेमवाल से हुई थी। आरोपित ने उन्हें विदेश में नौकरी दिलवाने का प्रलोभन दिया। इसके लिए उसने अलग-अलग किश्तों में अब तक चार लाख, 10 हजार रुपये ले लिए।

            शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपित ने कुछ दिन पहले उससे कहा कि नौकरी के कागजात तैयार हो गए हैं, मेडिकल के लिए चंडीगढ़ जाना पडे़गा। ऐसे में वह चंडीगढ़ गया और मेडिकल करवाकर लौट आया। ज बवह देहरादून पहुंचा तो आरोपित ने उसका फोन उठाना बंद कर दिया। किसी तरह से नरेंद्र दत्त ने आरोपित से संपर्क किया तो आरोपित ने उसे जान से मारने की धमकी दी। अब देखना है, कि पुलिस इस मामले में कितनी तत्परता दिखाती

फोटो साभार गूगल

Share and Enjoy !

Shares
  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    × हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें