शंखनाद INDIA/रोशन थपलियाल/नई टिहरी-:  परिषदीय परीक्षा-2021 के सफल संपादन हेतु परीक्षा केंद्रों के निर्धारण को लेकर कलक्ट्रेट सभागार में परिषदीय परीक्षा समिति (जिला स्तरीय) की बैठक जिला अधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में मुख्य शिक्षा अधिकारी एस०पी० सेमवाल ने बताया कि परिषदीय परीक्षा 2021 के लिए कुल 151 परीक्षा केंद्रों का निर्धारण किया गया है जिसमे 150 मिश्रित (हाईस्कूल व इंटर) एवं एकल परीक्षा केंद्रों की संख्या 01 है।

समिति द्वारा 2 नए परीक्षा केंद्रों रा० इ० का० मंदार जाखणीधार व जय किसान रा० इ०का० रौडधार देवप्रयाग को बनाये जाने को लेकर भी सहमति बनी। उन्होंने बताया कि जनपद में 347 विद्यालयो में से 129 हाईस्कूल व 218 इण्टर शामिल है। मुख्य शिक्षाधिकारी ने जनपद के 19 (15 संवेदनशील व 04 अति संवेदनशील) विद्यालयों को इस श्रेणी से हटाने का सुझाव दिया। तर्क यह था कि विगत 3-4 वर्षों से इन परीक्षा केंद्रों में किसी भी प्रकार की शांति एवं कानून व्यवस्था भंग नही हुई है वहीं इन केंद्रों में नकलविहीन परीक्षा शांतिपूर्वक सम्पन्न हुई है।

जिसपर जिलाधिकारी ने सी०इ०ओ० को संबंधित विकासखंडों से गत वर्षों का फीडबैक लेकर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है ताकि पारदर्शी तरीके से संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील केंद्रों को इस श्रेणी से हटाया जा सके। सीइओ श्री सेमवाल ने बताया कि वर्ष 2021 की परिषदीय परीक्षा में कुल 22543 छात्र शामिल होंगे। बैठक में एडीएम शिवचरण द्विवेदी, सीइओ बैसिक एसएस बिष्ट, तहसीलदार रीनु कुमारी के अलावा विद्यालयो के प्रधानाचार्य भी उपस्थित थे।

Share and Enjoy !

Shares
  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    × हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें