शंखनाद INDIA/ नई दिल्ली

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20  सीरीज का दूसरा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज शाम 7 बजे से खेला जाएगा। पहला टी-20 मुकाबला इंग्लैंड ने आसानी से 8 विकेट से जीता था। ऐसे मे मेहमान टीम इंग्लैंड के हौसले बुलंद होंगे, वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया के पास संभलने का भी समय नहीं है। पहले और दूसरे मैच में सिर्फ एक दिन का गैप था। यानी हार के बाद भी टीम इंडिया अधिक बदलाव नहीं कर सकती । इस मैच में कप्तान विराट कोहली के पास टी-20 इंटरनेशनल में 3 हजार रन पूरे कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका है। भारतीय कप्तान 3 हजार के आंकड़े से 72 रन दूर हैं। टी-20 इंटरनेशनल में यह उपलब्धि हासिल करने वाले कोहली पहले क्रिकेटर होंगे।
पहले मैच में 124 रन बनाने के बाद गेंदबाज के पास कुछ अधिक करने के लिए नहीं था। फिर भी टीम ने तीन स्पिन  गेंदबाजों को मौका दिया था। ऐसे में इस बार वशिंगटन संुदर की जंगह पर गेंदबाज नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है। यही एक बदलाव टीम में हो सकता हैं। अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज मे अच्छा प्रदर्शन किया और यजुवेंद्र चहल टी20 के विशेषज्ञ माने जाते है

टीम को सबसे अधिक बल्लेजबाजी पर ध्यान देना होगा पहले मैच  में कप्तान विराट कोहली, केएल राहुल और शिखर धवन कुछ खास नहीं कर सके, राहुल इंडिया के साथ लंबे समय से जुड़े रहे, लेकिन उन्हें मैच खेलने का मौका नहीं मिला। उन्होंने शुक्रवार को 2021 का पहला मैच खेला यानी लय हासिल करने मे उन्हें समय लग सकता है। दूसरी और विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरिज खेली और शिखर धवन भी विजय हजारे ट्राॅफी खेलकर आ रहे हैं। इसके अलावा 6 ओवर के पावर प्ले में ही हमने तीन विकेट गंवा दिए थे।



Share and Enjoy !

Shares
  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    × हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें