G20 : लोकसभा चुनाव से पहले अब विपक्षी गठबंधन इंडिया में दरार आती हुई नजर आ रही है। नई दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन का समापन हो चुका है और पीएम मोदी ने इसकी अध्यक्षता ब्राजील को भी सौंप दी हैं। वहीं, जी-20 के डिनर में ममता बनर्जी के शामिल होने को लेकर टीएमसी और कांग्रेस आमने-सामने हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को नई दिल्ली में जी-20 बैठक के अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित रात्रिभोज में शामिल होने के पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के फैसले पर सवाल खड़ा किया है।

G20 : अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी के दौरे पर सवाल उठाए

बंगाल के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि जब कई गैर-भाजपा मुख्यमंत्रियों ने जी-20 शिखर सम्मेलन के डिनर में शामिल होने से परहेज किया, तो दीदी एक दिन पहले ही दिल्ली चली गईं। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ एक ही कमरे में इस अवसर पर भाग लिया। अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी से सवाल करते हुए कहा कि क्या उनके इस अवसर पर शामिल होने के पीछे कोई और कारण है।

G20 Dinner : अधीर रंजन पर टीएमसी ने किया पलटवार

अधीर रंजन चौधरी के बयान पर पलटवार करते हुए टीएमसी के राज्यसभा सांसद शांतनु सेन ने कहा कि हर कोई जानता है कि ममता बनर्जी भारत की लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं। सेन ने कहा कि चौधरी यह तय नहीं करेंगे कि प्रोटोकॉल के तहत राज्य के मुख्यमंत्री जी-20 के अवसर पर रात्रिभोज में शामिल होने के लिए कब जाएंगे। कोई भी सीएम ममता बनर्जी के दौरे को लेकर सवाल नहीं उठा सकता है।

G20 : भाजपा ने टीएमसी और कांग्रेस पर दी तीखी प्रतिक्रिया

भाजपा के पश्चिम बंगाल प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि कांग्रेस ने खुद दिल्ली में भ्रष्ट टीएमसी से हाथ मिला लिया है। यह भाजपा ही है जो टीएमसी नेताओं के भ्रष्टाचार के खिलाफ मुखर रही है। ईडी और सीबीआई उनके खिलाफ छापेमारी कर रही है। भाजपा बंगाल के लोगों के साथ है। उन्होंने कहा कि अधीर चौधरी जैसे लोगों को यह बताना चाहिए कि वास्तव में कौन टीएमसी के साथ मिल कर राज्य के लोगों का अपमान कर रहा है। Also Read : G20 Summit का आगाज, PM के भाषण से होगी औपचारिक शुरुआत

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें