शंखनाद INDIA/राकेश सती /चमोली -: चमोली जनपद के जिला पंचायत को नारायण बगड़ व्यापार मंडल से संबद्ध व्यापारी अब को किसी भी प्रकार का टैक्स नहीं देंगे। व्यापारियों का कहना है कि टैक्स के एवज में जिला पंचायत को व्यापार मंडल को जो सुविधाएं देनी चाहिए वह जिला पंचायत नहीं दे पा रहा है, तो ऐसे में व्यापारी आखिर क्यों टैक्स अदा करें।

मंगलवार को नारायण बगड़ व्यापार मंडल के अध्यक्ष जयवीर सिंह कंडारी ने जिला पंचायत चमोली की अधिशासी अधिकारी को पत्र लिखकर इस संबंध में स्पष्ट रुप से लिखा है कि व्यापार मंडल के व्यापारी अब जिला पंचायत को कोई भी टैक्स नहीं देंगे। पत्र में कहा गया है कि बाजार में जिला पंचायत न शौचालय बना पा रहा है न ही पार्किंग की सुविधा सुविधा दे पा रहा है।

बाजार में नालियों का निर्माण नहीं है और बाजार की सफाई व्यवस्था के लिए भी जिला पंचायत में सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति नहीं की है। व्यापारी स्वयं के खर्चे पर बाजार की सफाई करवा रहे हैं। शौचालय ना होने से नारायण बगड़ बाजार में आने वाले लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जहां राहगीर परेशान होते हैं वही मरीजों, महिलाओं एवं छोटे बच्चों को भारी परेशानी उठानी पड़ती है।

पार्किंग ना होने के कारण बाजार में जाम लगा रहता है एवं कभी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है । बाजार में फैली गंदगी के लिए जिला पंचायत द्वारा सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति नहीं की गई है। रास्तों का निर्माण नहीं कराया जा रहा है एवं नालिया नहीं बनाई जा रही है ।

जिला पंचायत को टैक्स इन्हीं कामों के लिए दिया जाता है कि वह मूलभूत सुविधाओं को कस्बों में व्यवस्थित करें। अगर व्यवस्थाएं नहीं की जाती है तो आखिर क्यों टैक्स दिया जाए। पत्र में स्पष्ट कहा गया है यदि सुविधाएं नहीं मिली तो व्यापारी टैक्स अदा भी नहीं करेगे।

Share and Enjoy !

Shares
  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    × हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें