शंखनाद INDIA/विजय उप्रेती/पिथौरागढ़ः- दस महीने के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार वह घड़ी आ ही गई, जिसका लोगों को बेसब्री से इंतजार था। पिथौरागढ़ जिले में शुक्रवार को को कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पह़ुंचेगी। टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. हरीश चंद्र पंत ने बताया कि देहरादून से गुरुवार रात करीब 11 बजे वैक्सीन अल्मोड़ा पहुंचेगी।वैक्सीन लेने के लिए शुक्रवार की सुबह जिला मुख्यालय से वाहन भेजा जाएगा। दोपहर बाद पिथौरागढ़ में वैक्सीन पहुंच जाएगी। इसके बाद वैक्सीन को जिला चिकित्सालय के कोल्डचैन प्वाइंट में रखा जाएगा। डॉ. पंत ने बताया कि जिले में अभी 4150 स्वास्थ्य कर्मियों के सापेक्ष 2304 कर्मियों के लिए वैक्सीन भेजी गई है। 16 जनवरी शनिवार को टीकाकरण का शुभारंभ किया जाएगा।

टीकाकरण के लिए जिला चिकित्सालय व महिला चिकित्सालय चिन्हित किए गए हैं। इन दो केंद्रों में पहले चरण में 2304 कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। टीका हफ्ते में चार दिन सोमवार, मंगलवार, गुरुवार व शुक्रवार को लगाया जाएगा। वैक्सीन की दूसरी खेप आने पर शेष स्वास्थ्य कर्मियों को जिले के अन्य टीकाकरण केंद्रों में भी टीका लगाया जाएगा। सीएमओ ने बताया कि टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

कल दो नए कोरोना मरीज मिले, चार स्वस्थ होकर लौटे
पिथौरागढ़ में गुरुवार को कोरोना के दो नए मरीज मिले। सीएमओ डॉ. पंत ने बताया कि ट्रूनेट व रेपिड एंटीजन टेस्ट में एक-एक मरीज में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके अलावा चार लोगों के स्वस्थ होने पर उन्हें घर भेजा गया। जिले में अब कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 52 पहुंच चुकी है। गुरुवार को जिले में करीब 200 लोगों के सैंपल लिए गए।

Share and Enjoy !

Shares
  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    × हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें