शंखनाद INDIA/ रोशन थपलियाल/नई टिहरी-: तहसील नैनबाग के ग्राम मेलगढ के ग्रामीण सड़क सुविधा से वंचित है। कांडी तल्ली से ग्राम मेलगढ़ के लिए 6 साल पूर्व दो किलोमीटर सड़क की कटिंग शुरु हुई लेकिन यह कार्य बीच में ही छोड़ दिया गया जिससे ग्रामीणों ने रोष है ।आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क की मांग को लेकर प्रदर्शन किया सड़क सुविधा के अभाव में गांव के काशतकारों को अपनी फसल समय पर बाजार नहीं पहुंचा पाते जिसे कारण , उन्हें आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है ।

ग्रामीणों का कहना है कि उत्तराखंड बनने के बाद  ग्रामीणों को लगा कि अब उन्हें आवागमन कि सुविधा मिल सकेगी। लेकिन राज्य बनने के इतने साल बाद भी ग्रामीण सड़क सुविधा से वंचित है 2019 पंचायत चुनाव से पूर्व खरक मेलगढ़ के ग्रामीण ने गांव तक सड़क नहीं पहुंचने पर पंचायत चुनाव का बहिष्कार का निर्णय लिया था।लेकिन सरकार के प्रतिनिधियों के सड़क पहुंचाने के आश्वासन के बाद ग्रामीण राजी हो गए थे।

लेकिन चुनाव को 1 साल का समय बीत चुका है और स्थिति जस की तस है, जौनसार बाबर समिति के अध्यक्ष बचना शर्मा ओमप्रकाश काला के नेतृत्व में ग्रामीणों ने दिल्ली यमुनोत्री राष्ट्रीय मार्ग के सिलेसू में पहुंचकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया उन्होंने शीघ्र ही सड़क निर्माण नहीं की जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी लोक निर्माण विभाग थतयूड के अधिशाषी अभियंता रजनीश कुमार सैनी का कहना है, कि दो बार प्राकलन बनाकर शासन को भेजा है जल्द ही निर्माण कार्य शुरु किया जाएगा .प्रदर्शन करने वालों में पूर्व प्रधान रीना नैन सिंह भगत सिंह सुनील आदि शामिल थे।

Share and Enjoy !

Shares
  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    × हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें