शंखनाद/INDIA/ अवतार सिंह पंवार/चमोली

सीमांत जनपद चमोली के पीपलकोटी नगर पंचायत में इन दिनों पतंजलि महिला समूह द्वारा अति सुन्दर एव आकर्षक व ऐतिहासिक, ग्यारह दिवसीय रामलीला का आयोजन किया जा रहा है आज पाँचवे दिन सूर्पनखा नाक कटना व माता सीता हरण का सुंदर चित्रण मंच पर दिखाया गया। माता सीता हरण अति भावुक कर देने वाला दृश्य महिला पात्रों द्वारा प्रस्तुत किया गया।

आपको बता दे कि इस महिला रामलीला मंच मे अभिनय करने वाले सभी किरदार महिलाएं ही है। जो कि प्रदेश के विभिन्न जिलों से पतंजलि योग समूह में सम्मिलित है ये सभी महिलाएं अति गहनता से सारे क़िरदारों की भूमिका निभा रहे है और साथ ही स्थानीय जनता के लिए एक मातृशक्ति के उत्कृष्ट अभिनय की झलक भी देखने को मिल रही है यहाँ सैकड़ो में नही बल्कि हजारों में दर्शक प्रतिदिन पहुँच रहे हैं।

जहाँ कोरोना महामारी के चलते जिले सभी क्षेत्रों में किसी भी प्रकार का बड़ा धार्मिक या सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करीब पिछले एक से बाधित था ठीक ऐसे समय मे जब पीपलकोटि में धर्म एवं प्राचीन आस्था से सम्बद भगवान रामचंद्र जी के जीवन लीला पर आधारित रामलीला का आयोजन हुआ तो स्थानीय लोग खुशी से फुले न समाये और प्रतिदिन आस्था के साथ यहाँ आकर प्रभु जी के जीवन लीला के आदर्शों का श्रवण कर मनःशांति प्राप्त कर रहे। इसके साथ साथ स्कूली बच्चों द्वारा संस्कृति कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये जा रहे है। वन्दविकास मेला समिति ओर स्थानीय जनप्रतिनिधियों व जनता का इस पतंजलि महिला समूह को भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा जिसका की महिला समूह ने ह्रदय से धन्यवाद प्रेषित कर रहे है। जनप्रतिनिधियों में पूर्व जिला पंचायत सदस्य देवेन्द्र सिंह नेगी वन्दविकास मेला समिति के सदस्य पुरषोत्तम हटवाल तथा अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा रामलीला के सफल संचालन हेतु पूरा सहयोग प्रदान किया जा रहा है।

Share and Enjoy !

Shares
  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    × हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें