शंखनाद INDIA/ ललित खण्डूड़ी/कण्डीसौड़-: सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने एवं आमजन की शिकायतों के त्वरित निस्तारण हेतु मुख्यमंत्री की निगरानी में गठित क्विक रिस्पांस टीम का गठन किया गया है। जिसमे संबंधित उपजिलाधिकारी को नोडल एवं खंडविकास अधिकारी को सहायक नोडल अधिकारी नामित किया गया है।

आमजन की शिकायतों के त्वरित निस्तारण हेतु माह जनवरी के लिए जारी रोस्टर के अनुसार प्रथम बुधवार को विकासखंड थौलधार के राजकीय इंटर कालेज कमांद में अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी की अद्यक्षता में क्यू०आर०टी० कैम्प का आयोजन सफलतापुर्वक सम्पन्न हुआ। कैम्प में विभिन्न विभागों से संबंधित 25 शिकायते दर्ज की गई जिसमें से 16 का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

अवशेष 09 पर प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए है। क्यूआरटी कैम्प में अधिकांश शिकायतें लोक निर्माण विभाग, राजस्व विभाग एवं जल संस्थान से संबंधित थी। वहीं स्वास्थ्य विभग द्वारा 05 दिव्यांग प्रमाणपत्र भी जारी किए गए। दर्ज शिकायतों में कनिष्ठ उप प्रमुख ज्ञान सिंह ने सरोठ में विधायक निधि से स्वीकृत कार्यो को कराने, प्रमुख थौलधार प्रभा बिष्ट ने मैंडख़ाल से गैर नगुण मोटर मार्ग का डामरीकरण कराने एवं राईका भलड़ियाणा में अर्थशास्त्र जी जगह गणित विषय के अध्यापक की तैनाती, क्षेत्र पंचायत सदस्य बरवालगांव उमा भट्ट ने कमांद-थौलधार मोटर मार्ग पर क्यूलागी में डामरीकरण करवाने, प्रधान जसपुर विजयलक्ष्मी ने गांव में सिंचाई नहर, कृषि यंत्र के वितरण एवं मिनी आंगनबाड़ी केंद्र खोले जाने, भमराडा के प्रदीप सिंह ने भूमि के नियमितीकरण, क्षेत्र पंचायत सदस्य भैंसकोटी संगीता बिष्ट एवं प्रधान बरनू सीता देवी ने गांव में उरेडा से स्ट्रीट लाइट लगवाने, प्रधान ग्रामसभा कैंचु रमेश कुमार ने एसएचजी समूह को पाली हाउस उपलब्ध करवाने।

ग्राम तिकोन की पुष्प देवी ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने आदि शिकायतें आमजन द्वारा रखी गई जिसपर एडीएम ने संबंधित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण के निर्देश दिए है।क्यूआरटी कैम्प में कृषि, उद्यान, पशुपालन, पर्यटन, उरेडा, बाल विकास, डेयरी आदि विभागों ने विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आमजन को देते सरकार की योजनाओं काधिक से अधिक लाभ लेने का आवाहन किया। कैम्प में कृषि, उद्यान, उरेडा, समाज कल्याण, पशुपालन, सैनिक कल्याण, आजीविका, बाल विकास विभागों ने स्टॉल लगाकर आमजन को आवश्यक खाद, बीज, उपकरण का वितरण एवं जानकारी दी।

इस अवसर पर पी०डी०आनंद भाकुनी, प्रमुख थौलधार प्रभा बिष्ट, सीईओ एसपी सेमवाल, सीईओ बेसिक एसएस बिष्ट, मुख्य कृषि अधिकारी जेपी तिवारी, बीडीओ डीपी थपलियाल, जिला पर्यटन अधिकारी एसएस यादव, सहायक निदेशक दुग्ध प्रेमलाल के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Share and Enjoy !

Shares
  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    × हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें