शंखनाद INDIA/  राकेश  सती /नारायण बगड

किमोली उपडाक घर में हुए घोटाले के मामले में विभाग द्वारा जाॅच के उपरांन्त डाकनिरिक्षक रोहित कुमार पूर्वी मण्डल कर्णप्रयाग के द्वारा आरोपी के विरूद्ध तहसील नारायण बगड में एफआईआर दर्ज किया गया है ।
गौर तलब है कि वि0ख0 नारायण बगड के सुदूरवर्ती गाॅव किमोली के उपडाक घर में ग्रामीणों द्वारा जमा लाखों रू0 यहाॅ पर तैनात डाक सेवक द्वारा हडप ली गयी थी जिसमें कि ग्रामीणों द्वारा अपने खून पसीने की कमीई सेविंग, फिक्स, टीडी, फडी, एआईसी व मनरेगा के रूप में जमा की गई थी । उक्त मामला तब प्रकाश में आया जब उपरोक्त पोस्टमास्टर की अन्यत्र तैनाती हो गयी व वहाॅ पर तैनात पोस्टमैन को पोस्टमास्टर को चार्ज दिया गया । जब ग्रामीण अपनी जमा पूजी को निकालने हेतु डाकघर मेें पहुचे तो उनके खातों में जमा धनराशी नदारद मिली जिसकी सूचना नये पोस्ट मास्टर द्वारा डाक निरिक्षक कर्णप्रयाग को दी गई ।
मामला सामने आने पर जाॅच के उपरांन्त डाकनिरिक्षक रोहित कुमार पूर्वी मण्डल कर्णप्रयाग ने तहसील नारायण बग ड में उपरोक्त मामले के सम्बन्ध में प्राथमिक रिर्पोट दर्ज की गयी जिसमें कहा गया कि किमोली निवासी मुकेश लाल पुत्र आनन्दू लाल दिनाॅक 09.01. 2013 से 16.06.2020 तक शाखा डाकपाल किमोली में डाक सेवक के पद पर कार्यरत रहे इस दौरान उनके द्वारा खाता धारकों के खातों में धोखाधडी कर सरकारी धन का दुर्पोयोग किया गया जिसमें जाॅच के बाद अभी तक मूल सरकारी धन 2261400.00 बाइस लाख इक्सठ हजार चार सौ रू0 का दूर्विनियोजन का मामला सामने आया है, जिस पर मुकेश कुमार पुत्र आनन्दू लाल के विरूद्ध भारतीय दण्ड सहिता के तहत प्राथमिक रिर्पोट दर्ज कर आवश्यक कानूनी कार्यवाही करने की बात कही गयी ।
वही इस सम्बन्ध में तहसीलदार नारायण बगड सुरेन्द्र सिंह देव ने कहा कि डाक विभाग द्वारा प्राथमिकी दर्ज की गयी है जिसमें आरोपी के खिलाफ भा0द0स0 की धारा 409, 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है ।

Share and Enjoy !

Shares
  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    × हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें