शंखनाद इंडिया/ अलमोड़ा-:  नगर से लगे दुगालखोला मोहल्ले में अचानक एक पहाड़ी दरक गई। जिससे मलबा और बड़े बड़े बोल्डर मुख्य मार्ग पर आ गए। मलबे के नीचे दबने से एक मवेशी की भी मौत हो गई। जबकि घंटों तक मार्ग पर यातायात प्रभावित रहा।
दुगालखोला मोहल्ले के ताम्र नगरी के पास बीती रात से ही पहाड़ी से पत्थरों का गिरना शुरू हो गया था।

जिससे लोग सकते में थे। लेकिन शुक्रवार की सुबह अचानक पूरी पहाड़ी भरभराकर नीचे आ गिरी। जिसके बाद धारानौला – करबला मोटर मार्ग पर अफरा तफरी मच गई। मलबे में एक गाय दब गई। जबकि मार्ग बंद होने के कारण दोनों तरफ वाहनों की लंबी लंबी लाइनें लग गई। सूचना मिलने के बाद लोनिवि और आपदा प्रबंधन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और सड़क से मलबा हटाने का काम शुरू किया गया। करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद सड़क से मलबा और बोल्डर हटाकर एक किनारे किए गए।

जिसके बाद इस मार्ग पर यातायात सुचारू हो सका। उल्लेखनीय है कि दुगालखोला मोहल्ले का यह क्षेत्र भूस्खलन की दृष्टि से काफी संवेदनशील है। लेकिन इसके बाद भी यहां के लोग घरों की नालियों से निकल रहे पानी को खुले में छोड़ रहे हैं। जिस कारण पहाड़ी के कमजोर होने और भूस्खलन का खतरा भी यहां बढ़ता जा रहा है। लोक निर्माण विभाग के अवर सहायक अभियंता प्रदीप जोशी ने बताया कि फिलहाल मलबे को एक तरफ हटाकर यातायात शुरू किया गया है। लेकिन टीम मलबे को वहां से पूरी तरह हटाने का काम अभी भी कर रही है।

Share and Enjoy !

Shares
  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    × हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें