शंखनाद INDIA/नई दिल्ली

राजस्थान की सियासत में फोन टैपिंग का मामला एकबार फिर गरमा गया है। भारतीय जनता पार्टी ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। राज्य में पिछले साल फोन टैप किए गए थे। फोन टैपिंग के आरोपों को लेकर भारतीय जनता पार्टी  राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। पार्टी ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग करते हुए कहा, कि मुख्यमंत्री को पद से इस्तीफा देना चाहिए। वहीं राज्य सरकार का कहना है कि राज्य के किसी विधायक या मंत्री का फोन टैप नहीं किया गया है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने पत्रकारों से कहा, कि यह इतना संगीन मामला हो गया कि सदन में झूठ बोला गया और तथ्यों से छेड़छाड़ हुई। पिछले साल अगस्त में फोन टैपिंग के मुद्दे पर सवाल उठाए गए थे। और अब जाकर जवाब आया है। यह एक गंभीर मामला है। मुख्यमंत्री इसके दोषी हैं जो गृहमंत्री भी हैं।  मुख्यमंत्री को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और नैतिक आधार पर इस्तीफा देना चाहिए। सीबीआई को इस मुद्दे की अब जांच करनी चाहिए।

पूनियां ने कहा, कि सीबीआई जांच होने पर सारी जानकारी सामने आ जाएगी। बता दें कि पिछले साल सचिन पायलट और 18 अन्य कांग्रेस विधायकों द्वारा मुख्यमंत्री गहलोत के नेतृत्व के खिलाफ बगावती तेवर अपनाए जाने के बाद कांग्रेस ने अपने विधायकों को लंबे समय तक अलग-अलग होटलों में रखा था। इसी घटनाक्रम में विधायकों सहित अन्य जनप्रतिनिधियों के फोन टैप किए जाने के आरोप लगे थे।