Bharat : G20 summit से ठीक पहले आतंकी पनाहगार पाकिस्तान से एक बड़ी खबर आ रही है। भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने वाले पाकिस्तानी आतंकी अबू कासिम को मार गिराया गया है। आतंकी अबू कासिम को यह गोली पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के रावलकोट की एक मस्जिद के भीतर ही प्वाइंट ब्लैंक रेंज से सिर में मारी दी गई। आतंकियों के लांचिंग पैड कोटली से वह फजर की नमाज पढ़ने के लिए रावलकोट आया था। लश्कर-ए-तैयबा से ताल्लुक रखने वाला आतंकी अबू कासिम पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में बैठकर भारत के खिलाफ साजिशें बुना करता था। अबू कासिम भारत में कई आतंकी हमलों के लिए जिम्मेंदार था। कासिम लश्कर-ए-तैयबा का लांचिंग पैड संभालने से लेकर स्थानीय युवाओं की भर्ती का काम देखता था। भारतीय सुरक्षा एजेंसियां काफी लंबे समय से कासिम की तलाश कर रही थी। अबू कासिम का असली नाम रियाज अहमद था।

Bharat : हाफिज सईद का करीबी था अबू कासिम

लश्कर का लांचिंग पैड संभालने वाला कासिम जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद का काफी करीबी था। इन दोनों ने पाकिस्तान में आतंक की खेती को मजबूत करने के लिए बड़े पैमाने पर आतंकी भर्ती किए। जम्मू और कश्मीर में होने वाली आतंकी घटनाओं में कासिम का ही दिमाग चल रहा था। कासिम पाकिस्तान में भी काफी लो प्रोफाइल रहकर काम करता था।

Bharat : पकिस्तान में चुन चुन कर मारे जा रहे भारत विरोधी आतंकी

भारत ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी भारत विरोधी आतंकियों का सफाई अभियान चल रहा है। इसी 12 अगस्त को हाफिज सईद के करीबी खालिद सैफुल्लाह को गोली मारी गई थी। 30 मई को लश्कर कमांडर अब्दुल सलाम भुट्टावी को गोली मारी गई थी। यह 2008 मुंबई हमले का ट्रेनर था।

Bharat : पाकिस्तान ने बढ़ाया आतंकियों का सुरक्षा घेरा

भारत के खिलाफ आतंकी घटनाओं की साजिश रहने वाले शीर्ष आतंकियों का सुरक्षा घेरा पाकिस्तान के हुक्मरानों ने बढ़ा दिया है। एक के बाद एक भारत विरोधी आतंकियों के पाकिस्तान में मारे जाने के बाद पाकिस्तानी सेना में भी खलबली मची हुई है। आतंकियों को भी अब भारत तो दूर पाकिस्तान में ही मारे जाने का डर सताने लगा है । Also Read : India को ‘Bharat’ बनाने में खर्च हो सकते हैं इतने हजार करोड़, पढ़ें

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें