शंखनाद INDIA/देहरादून:

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आरटीई एक्ट के तहत 951 बस्तियों में रहने वाले बच्चों के लिए परिवहन (एस्कॉर्ट) सेवा को मंजूरी दे दी है। इस योजना से 2743 बच्चे लाभान्वित होंगे। प्रत्येक बच्चे को इस मद में 6 हजार रुपये दिए जाएंगे। इसके साथ ही सीएम ने प्रदेश के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में सड़क निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपये भी मंजूर किए हैं।

1.64 करोड़ की राशि मंजूर

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 951 बस्तियों में रहने वाले बच्चों के लिए कुल 1.64 करोड़ की राशि को मंजूरी दी। दरअसल प्रदेश में कई बस्तियां ऐसी हैं जहां से स्कूल दूर हैं। वहां के बच्चों को नदी-नाले पार कर सुनसान रास्तों से स्कूलों तक पहुंचना पड़ता है। इस कारण कई बार अभिभावक इन समस्याओं को देखते हुए बच्चों को स्कूल भेजने से कतराते हैं। अब इन बच्चों के साथ स्कूल आने व जाने के समय एक सहयोगी की सुविधा भी दी जा रही है। इसे परिवहन सेवा नाम दिया गया है। इस सेवा के लिए बजट को सीएम ने मंजूरी दे दी है।

5 स्कूलों के निर्माण को 2.92 करोड़

राज्य योजना के अंतर्गत 5 करोड़ के सड़क निर्माण कार्यो को भी सीएम ने मंजूरी प्रदान की है। उत्तरकाशी के विधानसभा क्षेत्र यमुनोत्री के विकासखंड चिन्यालीसौड़ के मरगांव-जसपुर-चमियारी से उलण मार्ग के नव निर्माण को 3.30 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई है। इसके अलावा हरिद्वार खानपुर में दो खड़ंजा मार्ग के निर्माण को भी 55 लाख की मंजूरी दी गई है। ऊधमसिंह नगर के रुद्रपुर विधानसभा बुक्सोरा में मार्ग निर्माण को 21 लाख रुपये, प्रेमनगर अलखदेवी मार्ग के चौड़ीकरण को 5.29 लाख की स्वीकृति और गदरपुर दिनेशपुर मदकोट मोटर मार्ग पर चार किलोमीटर मार्ग का सुदृढ़ीकरण और निर्माण कार्य को 1.73 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है।

Share and Enjoy !

Shares
  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    × हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें