जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास आतंकी भारत में घुसने की फिराक में हैं. इसके चलते भारत में  अलर्ट जारी किया गया है। पाकिस्तान के दहशतगर्दों के साथ ये आतंकी सीमापार कर घाटी में घुसने की फिराक में हैं। खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिला है कि लश्कर-ए-ताइबा, हरकत उल अंसार हिजबुल मुजाहिदीन के दहशतगर्द किसी बड़े हमले की तैयारी में हैं. खुफिया अलर्ट के बाद से ही जम्मू-कश्मीर पुलिस, सुरक्षा में तैनात सेनाओं अर्धसैनिक बलों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

बता दे की खुफिया एजेंसी के अनुसार LOC  के पास नाक्याल सेक्टर के आतंकी कैंपों में दहशतगर्दों को ट्रैनिंग दि जा रही है। इन्हें ट्यूब स्नॉर्कलिंग (गहरे समुद्र में तैरने की विधि) के जरिये पुंछ नदी में तैरकर भारत में घुसने की ट्रेनिंग दी जा रही है. जानकारी के मुताबिक 40 से अधिक आतंकी इसकी ट्रैनिंद ले रहे हैं।

बता दे की सूत्रों से मिली जानकारी के मुलाबीक भारत में ‘एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने’ की योजना की ओर इशारा किया है। यह सुचना मिलते ही भारत में 18 सितंबर से के ही अलर्ट जारी किया गया था। सूत्रों के मुताबीक दहशतगर्दों को घाटी में मौजूद स्लीपर सेल आतंकी हमले को अंजाम देने में मदद कर रहे हैं। स्लीपर सेल ने  दहशतगर्दों के लिए हथियार, बम, ग्रेनेड के साथ साथ रुकने की जगह, राशन का भी इंतजाम किया हैं।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें