शंखनाद INDIA / देहरादून : उत्तराखंड में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर जैसे जिलों में कई दौर की भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्रों के पर्वतीय इलाकों में ज्यादातर स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ ही कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। हर खबर पर हैं शंखनाद न्यूज़ की नज़र ….

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत आज के नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं तीव्र दौर के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, मौसम विभाग ने उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है।

पहाड़ो की भी हैं दुर्दशा खराब ……..

इस तरह अगले 24 घंटे मौसम के लिहाज से मुश्किल भरे रहने वाले हैं। सतर्क रहें। प्रदेश के अन्य क्षेत्रों की बात करें तो चमोली जिले में बुधवार रात से बारिश हो रही है। यहां मलबा आने से बदरीनाथ हाईवे पागलनाला, क्षेत्रपाल और कर्णप्रयाग में बंद हो गया है। मार्ग खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। मसूरी में कल रात को बारिश हुई है। देहरादून के रायवाला में बारिश से धान की फसल खराब हो गई। यहां गौहरीमाफी समेत कई गांवों में किसानों ने फसल काटने की शुरुआत कर दी थी, लेकिन देर रात हुई भारी बारिश के चलते फसल भीगकर खराब हो गई। बारिश की वजह से चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बदरीनाथ हाईवे समेत दूसरे कई हाईवे और संपर्क मार्ग बाधित हैं। यमुनोत्री हाईवे जगह-जगह भूस्खलन, मलबा, बोल्डर आने से बाधित हो रखा है। बारिश के कारण हाईवे खोलने में दिक्कत हो रही है। हालांकि गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात जारी है।

 

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें