शंखनाद INDIA/ देहरादून

उत्तराखंड में कोेरोना की दूसरी लहर जानलेवा होती जा रही है। रोजाना सैकड़ों मामले सामने आ रहे है। राजधानी देहरादून, हरिद्वार और नैनीताल जैसे अधिक जनसंख्या वाले जिलों को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है। अगर इन जिलों में संक्रमण को काबू मे नहीं किया गया, तो इसका असर अन्य क्षेत्र पर भी पडे़गा। आकड़ों की बात की जाए तो राजधानी देहरादून में संक्रमित मरीजो के मामले सर्वाधिक आ रहे है बीते दिन देहरादून में ही 1179 कोरोना संक्रमित मिले है। वही राज्य में 2757 संक्रमित मिले और 37  मरीजों की मौत हो गई है।

राजधानी देहरादून में शासन के आदेश के अनुसार, जिलाधिकारी ने भी कोविड कर्फ्यू लागू करने के आदेश जारी कर दिया है देहरादून नगर निगम समेत गढ़ी कैंट व क्लेमेनटाउन कैंट क्षेत्र में अप्रैल माह में आने वाले सभी शनिवार व रविवार को कोविड कर्फ्यू लागू रहेगा। जबकि नगर निगम से बाहर के क्षेत्रों में सिर्फ रविवार को कोविड कर्फ्यू लागू रहेगा। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी तरह के संस्थान और वाहनों के संचालन को प्रतिबंध किया गया है।
जिलाधिकारी डाॅ. आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक, शनिवार व रविवार को कोई भी व्यापारिक प्रतिष्ठान या कार्यालय नहीं खुलेगा। साथ ही सामान्य रूप से चलने वाले बाहनों का संचालन भी बंद रहेगा। सिर्फ आवश्यक सेवाएं को खोलने की अनुमति रहेगी। नाइट कर्फ्यू की तरह ही कोविड कर्फ्यू में भी रेस्टोरेंट बंद रहेंगे। इस दौरान सिर्फ होम डिलीवरी के माध्यम से सेवा दे सकेंगे । जो लोगा दूसरे राज्य से हवाई जहाज,  रेल या बस से आ रहे है। उन्हें भी कर्फ्यू से छूट रहेगी। दूसरे राज्य से आवागमन करने पर निजी वाहनों के संचालन की भी छूट होगी।


Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें