शंखनाद INDIA/राकेश सती /थराली-: थराली विधानसभा की विभिन्न समस्याओं को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल ने थराली सहित आसपास के गांवों में जनसंपर्क कर लोगों से समस्याओं को जानने का प्रयास किया।
इस दौरान उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व केंद्रीय उपाध्यक्ष भूपाल सिंह गुसाई ने कहा कि थराली विधानसभा के समस्याओं को जानने के बाद समाधान हेतु उत्तराखंड क्रांति दल एक लंबी लड़ाई लड़ेगा।

शनिवार को उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व केंद्रीय उपाध्यक्ष भूपाल सिंह गुसाईं ,चमोली जिले के प्रभारी उमेश खंडूरी, थराली विधानसभा से उत्तराखंड क्रांति दल के उम्मीदवार कश्वी लाल एवं जनपद चमोली उत्तराखंड क्रांति दल के अध्यक्ष आकाश पुजारी ने थराली नगर पंचायत सहित आसपास के गांवों का भ्रमण किया एवं लोगों से जनसंपर्क कर स्थानीय समस्याओं को लेकर चर्चा की है। बाद में उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व केंद्रीय उपाध्यक्ष भूपाल सिंह गुसाई ने बताया कि जनसंपर्क के दौरान लोगों की शिक्षा, सड़क एवं स्वास्थ्य को जैसी मूलभूत आवश्यकताओं को लेकर समस्याये सामने आई हैं ।

स्थानीय लोगों ने उन्हें बताया है कि थराली देवाल एवं नारायण बगड़ विकास खंडों के चिकित्सालयों में डॉक्टर नहीं है, मेडिकल स्टाफ नहीं है, अल्ट्रासाउंड जैसी छोटी-छोटी मूलभूत सुविधाएं स्वास्थ्य केंद्रों में मौजूद नहीं है। स्कूलों में कहीं अध्यापक नहीं है। गांव तक सड़क कनेक्टिविटी का अभाव है। कई स्थानों पर सड़क बनी है लेकिन वह आरटीओ द्वारा पास नहीं है ।

कई ग्राम पंचायतों में सड़कों का रखरखाव ठीक ना होने की शिकायत ग्रामीणों ने की है। इसके अलावा विकासखंड के कई गांवों तक संचार सुविधा न होने की बाते सामने आई है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड क्रांति दल अपने जनसंपर्क अभियान को जारी रखे हुए हैं। अभियान के बाद स्थानीय समस्याओं को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर उनकी समस्याओं का निराकरण का प्रयास करेगा।

बताया कि प्रदेश सरकार अपने कार्यकाल के दौरान किए गए विकास कार्यों की एक फेहरिस्त लोगों के सम्मुख प्रचार कर बता रही है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में जनसंपर्क करने के बाद पता चला है कि समस्याएं जस की तस है। ऐसे में सरकार के सम्मुख वास्तविकता को रखना रखा जाना चाहिए ताकि विकास पर बात हो सके।