शंखनाद INDIA/ मुन्ना अंसारी/ लालकुआँ :- तराई पूर्वी वन प्रभाव के अंतर्गत नगर कि एक आरा मशीन पर बीते रविवार कि सुबह वन कर्मियों ने छापामार कार्यवाही कर आरा मशीन पर अवैध शीशम और सागौन के 20 गिल्टे वन विभाग को बरामद हुए थे। जिसके बाद वन विभाग के द्वारा जाँच कि जा रही थी वही आज वन विभाग ने उक्त आरा मशीन को सीज कर दिया है वही जिस ट्रैक्टर ट्रॉली पर गिल्टे आये थे उस ट्रेक्टर स्वामी के विरुद्ध भी वन अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

इधर डौली रेंज के वन क्षेत्राधिकारी अनिल जोशी ने बताया कि तराई पूर्वी वन प्रभाग के प्रभागीय वनाधिकारी संदीप कुमार के निर्देश पर नगर कि आरा मशीन पर बीते रविवार कि सुबह छापेमारी की गई जहां आरा मशीन पर अवैध सागौन और शीशम के 20 गिल्टों से लादी ट्रैक्टर ट्रॉली उन्हें मिली जिस पर उनके द्वारा आरा मशीन मालिक व ट्रैक्टर मालिक के खिलाफ 26 फॉरेस्ट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए आरा मशीन को सीज कर दिया है ।

उन्होंने बताया कि अवैध गिल्टे कहां से आए है किसके है इसकी भी गहनता से जांच की जा रही है ।उन्होंने कहा कि बरामद गिल्टे दो से तीन वर्ष पुराने है और किस रेंज के है इसकी भी जांच की जा रही है उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी पाया जाता है उसके विरुद्ध भी नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी ।