Manipur : मणिपुर में हालात एक बार फिर बिगड़ते जा रहे हैं। हाल ही में इंफाल घाटी में दो छात्रों की हत्या को लेकर मंगवार को जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ। इस दौरान विरोध कर रहे छात्रों की झड़प सुरक्षा बलों के साथ हो गई, जिसमें लड़कियों के साथ करीब 34 छात्र घायल हो गए हैं। उधर लगातार बिगड़ते हालात पर काबू पाने के लिए पांच दिनों के लिए इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। मणिपुर सरकार द्वारा अधिसूचना में मोबाइल इंटरनेट, वीपीएन और अन्य इंटरनेट सेवाओं को एक अक्टूबर की शाम 7.45 तक के लिए तुरंत बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं।

Manipur : यह है पूरा मामला

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार प्रदर्शन कर रहे छात्र सीएम एन बीरेन सिंह के बंगले की ओर जा रहे थे, इसी दौरान सुरक्षाबलों ने उन्हें रोकने की कोशिश की और आंसू गैस के गोले दो और फिर लाठीचार्ज भी किया। लाठीचार्ज में घायल छात्रों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।

Manipur : 6 जुलाई को किया था किडनैप

जानकारी के मुताबिक मणिपुर हिंसा के दौरान 6 जुलाई को 20 साल के छात्र फिजाम हेमजीत और 17 साल की छात्रा हिजाम लिनथोइंगंबी को किडनैप कर लिया गया था। दोनों के परिजनों ने आशंका जताई है कि उन्हें हथियारों से लैस हमलावरों ने मार दिया। इंफाल में जैसे ही दोनों के शवों की तस्वीर सोशल मीडिया पर आई वैसे ही सैकड़ों छात्र सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने लगे। मणिपुर सरकार ने लोगों से इस मामले में संयम बरतने की अपील की है। सरकार ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और हत्या करने वाले आरोपितों को जल्द पकड़कर उन पर कार्रवाई की जाएगी। Also Read : NEWS : अमेरिका में बना दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मंदिर, पढ़ें