NEWS : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रोजगार मेला कार्यक्रम में 51,000 नवनियुक्त रिक्रूटर्स को नियुक्ति पत्र दिया। नई दिल्ली के रायसीना रोड स्थित नेशनल मीडिया सेंटर में ये कार्यक्रम आयोजित हुआ और पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपॉइंटमेंट लेटर दिए। यह भर्ती केंद्र सरकार के विभागों के साथ- साथ राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों में हो रही है। रोजगार मेला देश भर में 46 स्थानों पर आयोजित किया गया। 51,000 लोग डाक विभाग, भारतीय लेखा परीक्षा और लेखा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, राजस्व विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय सहित मंत्रालयों और विभागों में शामिल हुए।

NEWS : अब तक कई युवाओं को मिली नौकरी

प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल 22 अक्टूबर को 10 लाख सरकारी नौकरियां प्रदान करने के अभियान की शुरुआत करते हुए रोजगार मेला की शुरुआत की थी। केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा के मुताबिक, सरकार पिछले अक्टूबर से अब तक 5.5 लाख युवाओं को जॉब लेटर बांट चुकी है। इस साल अगस्त में बीएसएफ, सीआरपीएफ सीआईएसएफ, एसएसबी और आईटीबीपी जैसे विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के लिए चयनित कुल 1,000 में से 250 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपे। बीएल वर्मा ने कहा कि रोजगार मेला योजना देश में बेरोजगारी कम करने के सरकार के प्रयासों का हिस्सा है।

NEWS : इन विभागों में हो रही भर्ती

अधिकारियों की तरफ से कहा गया कि इस रोजगार मेला कार्यक्रम के माध्यम से गृह मंत्रालय विभिन्न सीएपीएफ जैसे सीआरपीएफ, बीएसएफ, एसएसबी, असम राइफल्स, सीआईएसएफ, आईटीबीपी और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के साथ- साथ दिल्ली पुलिस में कर्मियों की भर्ती कर रहा है। गृह मंत्रालय ने मिशन भर्ती के माध्यम से लगभग एक लाख पद भरे हैं, जिनमें से सीएपीएफ में लगभग 87,000 रिक्त पद भरे गए हैं। Also Read : NEWS : खालिस्तानी आतंकियों पर बड़ा खुलासा, निशाने पर RSS और हिंदू नेता

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें