NEWS : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लव अफेयर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आजकल कई बच्चे खुदकुशी कर रहे हैं, तो कई बच्चे एक-दूसरे को मार रहे हैं। ये सारी घटनाएं तभी रुक सकती हैं, जब मां-बाप का दिल बड़ा हो। मान लीजिए, किसी बच्चे का लव अफेयर चल रहा हो, तो उनके मां- बाप को समझाने की कोशिश करनी चाहिए। उन बच्चों के अभिभावकों को समझना चाहिए कि उन्हें शादी करने की छूट दें। सीएम गहलोत ने यह भी कहा कि भाजपा वाले राजस्थान और छत्तीसगढ़ की तुलना मणिपुर से करते हैं, जो मेरी नजर में गंदी राजनीति है। मुख्यमंत्री गहलोत शनिवार को राजधानी जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में शहरी और ग्रामीण ओलंपिक का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

NEWS : मणिपुर में 100 से ज्यादा रेप की घटनाएं

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार मणिपुर में 100 से ज्यादा रेप की घटनाएं हो चुकी हैं और केंद्र सरकार वहां की घटना को दबा रही है। अब तक वहां 4000 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। मणिपुर से तुलना करके राजस्थान को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है, जो ओछी राजनीति है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि बेटियों के साथ हो रही छेड़छाड़ करने वाले मनचलों के नाम हम राजस्थान लोक सेवा आयोग को भेजेंगे। राजस्थान में बहन-बेटियों के जो अत्याचार हो रहा है, उसे हम सभी को मिलकर सुधारना होगा।

NEWS : मां-बाप बच्चों पर दबाव न बनाएं – सीएम गहलोत

सीएम गहलोत ने अभिभावकों को सलाह देते हुए कहा, “वे अपने बच्चों का ध्यान रखें। लड़के-लड़कियां बिना पूछे घर से भाग जाते हैं। आखिर ऐसी नौबत क्यों आती हैं? परिवार के लोगों को ये बात समझनी चाहिए कि बच्चों के दिल और दिमाग में क्या चल रहा है? उनका अच्छे से ख्याल रखें। मां-बाप बच्चों पर दबाव बनाते हैं, इसलिए बच्चे घर से भाग जाते हैं। ब्यावर की घटना ताजा उदाहरण है, जिसमें लड़का-लड़की दोनों नाबालिग थे। दोनों अपने-अपने घर से भागकर अहमदाबाद जा रहे थे। जोधपुर में लड़की के साथ दुष्कर्म हो गया। हम सबको ये सोचना होगा कि यह घटना किस वजह से हो रही है। हम लगातार इसके बारे में स्टडी कर रहे हैं। साथ ही ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए हर संभव कोशिश भी कर रहे हैं। ” Also Read : NEWS : ‘मुंबई और दिल्ली एयरपोर्ट पर होगा धमाका’, धमकी भरे फोन से मचा हड़कंप

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें