NEWS : पिछले कुछ सालों से ऑनलाइन गेम खेलने वालों की तादात बढ़ती जा रही है। साथ ही, कई सारे ठगी के मामले भी सामने आए हैं। इसी कड़ी में अब एक नया मामला सामने आया है।

महाराष्ट्र के नागपुर शहर के एक बिजनेसमैन को पहले जुए की लत लगाई और इसके बाद 58 करोड़ रुपये की ठगी कर डाली। रकम गंवाने के बाद कारोबारी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के बाद जांच शुरू की और नागपुर से 160 किमी दूर स्थित गोंदिया शहर में एक संदिग्ध सट्टेबाज के आवास पर छापा मारा।

NEWS : आरोपी के घर से करोड़ों रुपये बरामद

छापेमारी के दौरान, पुलिस ने आरोपी व्यक्ति के आवास से 17 करोड़ कैश, 14 KG गोल्ड और 200 KG चांदी बरामद हुई। इस आरोपी की पहचान अनंत उर्फ सोंटू नवरतन जैन के रूप में हुई है। हालांकि, छापेमारी से पहले अनंत भागने में सफल रहा। पुलिस के मुताबिक, आरोपी दुबई भाग गया है।

पुलिस ने बताया कि जैन ने व्यवसायी को ऑनलाइन जुआ खाता खोलने के लिए व्हाट्सएप पर एक लिंक दिया। कारोबारी को खाते में 8 लाख जमा मिले और उसने जुआ खेलना शुरू कर दिया।

NEWS : 5 करोड़ जीतने के बाद गंवाए 58 करोड़ रुपये

पुलिस आयुक्त ने कहा कि शुरुआती में 5 करोड़ रुपये जीतने के बाद 58 करोड़ गंवा दिए। उन्होंने कहा कि व्यापारी को घाटा होने पर संदेह हुआ और उसने अपने पैसे वापस मांगे, लेकिन जैन ने पैसे देने से साफ मना कर दिया।

व्यवसायी ने साइबर पुलिस में शिकायत की, जिसके बाद भारतीय दंड संहिता के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने गोंदिया में जैन के आवास पर छापा मारा। बड़ी मात्रा में नकदी की गिनती की जा रही है और जब्ती का अंतिम आंकड़ा अभी तक नहीं आया है ।

NEWS : नागपुर में यह कोई पहली घटना नहीं

यूपीआई भुगतान और ऑनलाइन गेमिंग के प्रचलने के बढ़ने के बाद ऑनलाइन धोखाधड़ी में भारी बढ़ोतरी देखने को मिली है। हालांकि, नागपुर में यह ऑनलाइन धोखाधड़ी का पहला मामला नहीं था।

इससे पहले भी नागपुर के एक व्यक्ति को 9.66 लाख रुपये का नुकसान हुआ। एक अज्ञात व्यक्ति, खुद को बैंक कर्मचारी बताकर पैसे निकालने में कामयाब रहा। इसलिए पुलिस की तरफ से कहा गया है कि किसी के साथ भी अपने बैंक खाते की जानकारी को साझा ना करें।

Also Read : Common wealth games 2022: क्रिकेटर स्नेहा राणा का देहरादून पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें