उत्तराखंड में बारिश आफत बनकर बरस रही है। पहाड़ से मैदान तक बारिश का दौर जारी है। बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। मूसलाधार बारिश ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं। भारी बारिश के कारण पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन की घटनाएं रिकॉर्ड की जा रही है। दूसरी तरफ मैदानी इलाकों में बारिश के कारण नदियों ने रौद्र रूप ले लिया है। जगह-जगह सड़के जलमग्न हो गई हैं। वहीं ऋषिकेश में बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है।

आफत की बारिश ने देर रात एम्स में भी तांडव मचाया। यहां इमरजेंसी वार्ड में भी पानी घुस गया। वार्ड में सामान तैरता नजर आया। पानी देख मरीजों के तिमारदारों में अफरा तफरी मच गई। वहीं, मरीजों व तीमारदारों को दिक्कतें उठानी पड़ी। एम्स जलमग्न का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

दूसरी तरफ ऋषिकेश से सटे मुनि की रेती और लक्ष्मण झूला क्षेत्र में बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है. कई घरों में बारिश का पानी घुस गया है. तपोवन क्षेत्र में बरसाती नाले में पानी आने से कई दोपहिया वाहन बह गए। चंद्रभागा नदी भी उफान पर है। प्रशासन ने लोगों से गंगा और अन्य नदी के किनारे ना जाने की अपील की है। वहीं, पुरानी चुंगी से कोयलघाटी तक हाईवे जलमग्न हो गया। अखंड आश्रम के पास बहाव इतना तेज था कि कई दोपहिया वाहन गिर गए। पानी में फंसकर कई वाहन बंद हो गए।  बता दें कि पिछले तीन दिन से प्रदेशभर में चल रहे बारिश का क्रम मंगलवार को भी जारी है। मौसम विभाग ने मंगलवार को प्रदेशभर में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

 

 

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें