उत्तराखंड में रोजगार ढूंढ रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. उत्तराखंड(UttaraKhand) में पंचायत राज विभाग(Panchayat Raj Department)  और शिक्षा विभाग(UttaraKhand Education Department) में जल्द बंपर भर्तियां आने वाली है. माध्यमिक शिक्षा में लगभग 4 हजार और प्राथमिक शिक्षा में करीब 3 हजार पद खाली है, जिन्हें भरने की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी.

10 से 12 हजार पदों पर भर्तियां

बता दें कि मुख्यमंत्री धामी की अध्यक्षता में हुई बैठक में अनेक फैसलों पर मुहर लगी. इनमें शिक्षा मंत्री के निर्देशों के अनुसार 2300 गेस्ट टीचरों की भी भर्ती होनी है. इसके अलावा तकरीबन 950 वीआरसी और सीआरसी शिक्षकों को भी रखा जाना है, जिन्हें आउटसोर्सिंग के माध्यम से रखा जाना है. वहीं चतुर्थ श्रेणी के तकरीबन 3 हजार रिक्त पदों को भी भरा जाना है, जिसके लिए निर्देश दिए गए है. इस तरह आने वाले समय में शिक्षा विभाग में लगभग 10से 12 हजार रिक्त पदों पर भर्तियां होनी है.

यह भी पढ़ेंः

UttaraKhand: उत्तराखंड में होंगे नेशनल गेम्स, तैयारियों में जुटा खेल विभाग

पंचायत राज विभाग में भर्तियां

वहीं शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी को पंचायत राज विभाग में निदेशक की जिम्मेदारी भी दी गई. उन्होंने बताया कि पंचायत राज विभाग में भी 410 डाटा एंट्री ऑपरेटर आउटसोर्सिंग के माध्यम से रखे जाने की प्रक्रिया जारी है. इसके अलावा हाल ही में हुई पंचायत राज की बैठक में यह फैसला लिया गया है कि हर ग्राम पंचायत स्तर पर एक पर्यावरण मित्र रखा जाना है. प्रदेश की कुल 7700 पंचायतों में आउटसोर्सिंग के माध्यम से 7700 पर्यावरण मित्रों को रखा जाना है.

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें