ऋषिकेश के अंकिता हत्याकांड मामले के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य की कलंक कथा के रोज नये-नये पन्ने खुल रहे हैं। इसी कड़ी में रिसॉर्ट में अंकिता की तरह ही प्रताड़ित और किसी तरह से भाग निकले दो पूर्व स्टाफ कर्मियों ने आरोपी के कुकर्मों का कच्चा चिट्ठा खोलकर रख दिया है।
मौजूदा समय में मेरठ में रह रहे दोनों पति-पत्नी दोनों होटल मैनेजमेंट का कोर्स करने के बाद जून महीने तक इसी रिसॉर्ट में नौकरी करते थे लेकिन सिर्फ 2 महीनों में ही इतने परेशान हो गए कि उन्हें रातों-रात यहां से भाग कर अपनी जान बचानी पड़ी थी।
होटल के पुर्व कर्मचारी बताती हैं कि उनके ऊपर पुलकित आर्य ने चोरी का आरोप लगाया और फिर उनसे लिखित में माफी मंगवाई, जबकि उन्होंने कोई चोरी नहीं की थी।
वेश्यावृत्ति के लिए लाई जाती थी लड़कियां—
इस दम्पती के अनुसार दिन हो या रात इस रिजॉर्ट में पुलकित आर्य के दोस्तों व अन्य लोगों के लिए लड़कियां लाई जाती थीं। जिनके बारे में पुलकित आर्य की साफ हिदायत थी कि उनके नाम और नंबर कभी नोट नहीं करने हैं। जो लड़कियां ग्राहकों के लिए बुलाई जाती थीं उनके साथ पुलकित भी एंजॉय करता था।
दोनों पति-पत्नी उस दौर को याद करते हुए आज भी बेहद डर महसूस करते हैं। उन्होंने बताया कि पुलकित आर्य यहां पर स्टाफ को मारता-पीटता था। वह यहां से भाग निकलने की कोशिश करने वाले को किसी तरह से फंसा देता था। स्थानीय पटवारी से शिकायत करने पर वह पीड़ित पक्ष को ही उल्टा धमकाता और कहता था कि अगर यहां ज्यादा तेज बनने की कोशिश की तो अंजाम भुगतने होंगे।
पुलकित आर्य के पटवारी और उससे जुड़े हुए लोगों से अच्छे सम्बंध थे। वह अमूमन यहां पर कई बार रात और दिन में आया करता था। उसे हमेशा ही ‘विशेष ट्रीटमेंट’ दिया जाता था। इसीलिए रिसॉर्ट में कई बार कर्मचारियों से मारपीट करने पर कभी कोई कार्रवाई नहीं हुई। उल्टा पटवारी भी हमेशा कर्मचारियों को धमकाया करता था। अंकिता की गुमशुदगी पर भी पटवारी ने तीन दिन तक कोई संज्ञान नहीं लिया।
इसके अलावा यह भी पता चला है कि पिछले वर्ष भी इस रिसॉर्ट में काम करने वाली एक महिला गायब हो गई थी। जिस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।
नशे और अय्याशियों का अड्डा रिजॉर्ट— पति-पत्नी ने बताया कि रिसॉर्ट में भारी मात्रा में शराब, सुल्फा, गांजा और नशे के कई तरह के सामान स्टॉक किये जाते थे।
भागने में पुलकित की पत्नी ने दिया साथ—
इशिता का कहना है कि पुलकित के कारनामों की पूरी जानकारी उसकी पत्नी को थी और लगातार इसका विरोध भी करती थी। पुलकित आर्य की पत्नी हम दोनों को कहती थी कि तुम यहां काम मत करो। यहां का माहौल ठीक नहीं है। यहां अच्छे लोग नहीं आते हैं।
दरअसल, यह पैसे की हवस और सत्ता की हनक के घालमेल की कलंक-कथा है और दुःख की बात यह है कि ऐसे कांड तमाम जगहों पर आये दिन होते रहते हैं लेकिन सभी का भंडाफोड़ इस तरह नहीं हो पाता। अंकिता के मामले में सोशल मीडिया और जनता की सक्रियता ने मामले को यहां तक पहुंचाया है। यदि ऐसा न होता तो रिसॉर्ट मालिक की करतूतें यथावत जारी रहतीं।

 

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें