Uttrakhand breaking : खबर पिथौरागढ़ से आ रही है जहां मौसम खराब के चलते हैं धारचूला में फंसे 42 यात्रियों को एसडीआरएफ में सकुशल रेस्क्यू कर लिया है . आपको बता दें कि यह सभी यात्री कैलाश यात्रा के लिए गए थे कि इसी दौरान धारचूला से 3 किलोमीटर आगे मौसम खराब हो गया जिस कारण यह यात्री फंस गए वहीं एसडीआरएफ को जब इस बात की जानकारी दी गई तो एसटीएफ ने मौके पर पहुंचकर सभी यात्रियों को सकुशल रेस्कयू किया और उन्हें नारायण आश्रम होते हुए धारचूला पहुंचाया

दरअसल 20 सितम्बर 2022 को SDRF को सूचना मिली थी कि कैलाश यात्रा के लिए गए कुछ यात्री धारचूला से 03 किमी आगे पैदल मार्ग पर फंसे हुए है जिन्हें वापिस लाये जाने हेतू SDRF टीम की आवश्यकता है। वहीं सूचना पर SDRF टीम SI देवेन्द्र कुमार के हमराह तत्काल उक्त यात्रियों को सुरक्षित निकालने के लिए मोके के लिए रवाना हो गयी।

उक्त यात्री विगत कुछ दिनों से यात्रा मार्ग पर बूंदी में मौसम व रास्ते खराब होने के कारण फंसे हुए थे जोकि घबराये हुए भी थे। SDRF टीम अत्यधिक विषम परिस्थितियों में लगभग 03 किमी पैदल मार्ग से होते हुए मोके पर पहुँची जहाँ 42 यात्री फंसे हुए थे।

SDRF टीम द्वारा जिला पुलिस व NDRF की टीमो के साथ समन्वय स्थापित कर सभी यात्रियों को सांत्वना देते हुए उत्साहित कर अपने सुरक्षा घेरे में लेकर नारायण आश्रम के रास्ते से होते हुए सकुशल धारचूला पहुँचाया गया। अत्यंत विपरीत परिस्थितियों में ससमय मिली सहायता के लिए, समस्त यात्रियों द्वारा SDRF का अत्यधिक आभार प्रकट किया गया।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें