पूनम चौधरी शंखनाद इंडिया देहरादून:

खुशखबरी: उत्तराखंड सरकार ने निगम और निकायों के प्रदेश के 45 हजार से ज्यादा कर्मचारियों का महंगाई भत्ता तीन प्रतिशत बढ़ा दिया है। बता दें कि बृहस्पतिवार को इस संबंध में आदेश जारी हो गए। पिछले दिनों राज्य कर्मचारियों को महंगाई भत्ते की सौगात मिली थी, लेकिन निगमों और निकायों में महंगाई भत्ते का मामला उनके बोर्ड के फैसले पर निर्भर किया गया था।

बृहस्पतिवार को सचिव डॉ. पंकज पांडेय ने इस संबंध में जारी किए आदेश 

आपको बता दें कि सभी कर्मचारियों को एक जनवरी 2022से तीन प्रतिशत बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ मिलेगा। पांचवें वेतनमान, छठें वेतनमान और सातवें वेतनमान आहरित करने वाले कर्मचारियों के लिए शासन ने अलग-अलग आदेश जारी किया है। साथ ही आपको यह भी बता दें कि राज्य निगम कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गोसांई, उत्तराखंड रोडवेज इंप्लाइज यूनियन के प्रदेश महामंत्री रविनंदन कुमार सहित कई संगठन पदाधिकारियों ने इसके लिए सरकार का आभार जताया।

जल निगम के पेंशनरों को पुनरीक्षित महंगाई भत्ता

सरकार ने जल निगम के पेंशनरों और पारिवारिक पेंशनरों को पुनरीक्षित महंगाई भत्ता मिलेगा। सचिव डॉ. पंकज पांडेय ने इस संबंध में आदेश जारी किए। इसके तहत इन सभी को भी 31 के बजाए 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता एक जनवरी 2022से दिया जाएगा। साथ ही आदेश में यह भी कहा गया है कि निगम की ओर से यह पुनरीक्षित महंगाई भत्ता निगम बोर्ड बैठक में पास कराने के बाद तय किया जाएगा ।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें