हल्द्वानी:

uttarakhand news

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में बारिश को लेकर अगले कुछ दिनों तक अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही बुधवार को ऊधमसिंह नगर को छोड़कर सभी जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। इसको देखते हुए नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चम्पावत व पिथौरागढ़ में सभी स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र बुधवार 20 जुलाई को बंद रखने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके अलावा सभी शिक्षक व कर्मचारी अपने-अपने स्कूलाें में मौजू रहेंगे। नैनीताल डीएम धीराज गब्र्याल ने एक से 12 क्लास तक स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखने के आदेश दिए हैं। जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी ने आदेश जारी करते हुए आपदा प्रबंधन से संबंधित विभागों को भी सतर्क रहने को कहा है। डीएम ने बताया कि बुधवार को जिले में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए कक्षा एक से 12 तक के सभी शासकीय और अशासकीय स्कूल बंद रहेंगे।

टिहरी:

uttarakhand news

मौसम विभाग के भारी बारिश के पूर्वानुमान को देखते हुए जिला प्रशासन ने 20 जुलाई सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया है। मौसम विभाग ने राज्य के कुछ जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। इसको देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। जिला प्रशासन ने कक्षा एक से 12 वीं तक के सभी स्कूलों को सुरक्षा के मददेनजर 20 जुलाई को बंद रखने का निर्णय लिया है।

हरिद्वार:

uttarakhand news

धर्मनगरी हरिद्वार में दो साल बाद कांवड़ मेले का आयोजन किया गया है. कोरोना के कारण पिछले दो सालों से कांवड़ यात्रा बंद थी. इस बार पुलिस ने उम्मीद जताई है कि चार करोड़ के करीब कांवड़िए हरिद्वार में गंगा जल लेने आएंगे. वहीं कल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी हरिद्वार पहुंच रहे हैं, यहां वे कांवड़ियों को स्वागत करेंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कल सुबह 10 बजे हेलीकॉप्टर से हरिद्वार पहुंचेंगे.

देहरादून:

uttarakhand news

कंडोली स्थित पुलिस के सरकारी आवास में एक कांस्टेबल ने फांसी लगा ली। आत्महत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए कोरोनेशन अस्पताल भिजवा दिया है। एसएसआइ रायपुर आशीष रावत ने बताया कि सुरेश कंसवाल पुलिस मुख्यालय में आइजी दूरसंचार विमला गुंज्याल के चालक थे। सोमवार को वह ड्यूटी गए थे। रात को खाना खाकर वह सो गए। सुबह पुलिस को सूचना मिली कि सुरेश कंसवाल ने फांसी लगा दी है।

रुद्रप्रयाग:

uttarakhand news

मुख्यालय स्थित बदरीनाथ हाईवे पर पेट्रोल पंप से करीब 200 मीटर आगे पहाड़ी से एक शख्स गहरी खाई में गिर गया. लोगों की घटना की सूचना तुरंत पुलिस, एसडीआरएफ , डीडीआरएफ और जल पुलिस को दी. इसके बाद मौके पर पहुंची टीमों ने खाई से शख्स का रेस्क्यू शुरू किया. घटना के करीब आधे घंटे बाद शख्स का रेस्क्यू पूरा है. शख्स की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। सुबह साढ़े 11 बजे रुद्रप्रयाग पेट्रोल पंप से करीब 200 मीटर आगे पहाड़ी से एक व्यक्ति पैर फिसलने के कारण 100 मीटर गहरी खाई में गिर गया.

देहरादून :

uttarakhand news

विभिन्न सरकारी विभागों की नियुक्तियों में अनियमितता का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने मंगलवार को सचिवालय कूच किया। कांग्रेस विधायक भुवन कापड़ी के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने राजपुर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय से सचिवालय तक विरोध प्रर्दशन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पुलिस ने सचिवालय से पहले बैरिकेडिंग लगा रखी थी। यहीं पर कांग्रेस नेता धरने पर बैठ गए हैं। विधायक भुवन कापड़ी ने आरोप लगाए कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से जो भर्तियों हो रही है उनमें भाई- भतीजावाद और घोर अनियमितता बरती जा रही है।

uttarakhand news

नैनीताल:

शहर के बीडी पांडे अस्पताल में बीते वित्तीय वर्ष में हुए विकासकार्यों में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। अस्पताल के वर्तमान पीएमएस ने ही पुराने कार्यकाल में हुए कार्यों पर उंगली उठाई है। उनके पत्रचार के बाद सीए के आडिट में करीब 21 लाख की एंट्री कैश बुक से गायब है। जिसे क्लेरिकल मिस्टेक माना जा रहा है। उनकी ओर से महानिदेशक को पत्र लिखकर मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की गई है।

श्रीनगर:

uttarakhand news

उत्तराखंड के श्रीनगर में श्रीकोट स्थित बहु उद्देशीय पार्क के बाथरूम में मंगलवार सुबह गुलदार घुसने से हड़कंप मच गया। जिससे वहां खेलने गए युवाओं में अफरा तफरी मच गई। घटना सुबह आठ बजे की है। स्थानीय युवक सुबह पांच बजे स्टेडियम में खेलने गए थे। उसी दौरान करीब आठ बजे युवक राहुल भंडारी शौच के लिए गया तो दरवाजा खोलते ही उसके होश उड़ गए। अंदर बैठे गुलदार को देख उसने शोर मचा दिया।इसके बाद वहां पहुंचे सफाईकर्मी ने बाथरूम का दरवाजा बंद किया।

 

देहरादून:

uttarakhand news

सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने गढ़ी कैंट विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत नहर चौक से हेलीपैड रोड नींबू वाला तक सिंचाई विभाग द्वारा निर्माणाधीन मार्ग का शिलान्यास किया. इस मौके पर सतपाल महाराज ने कहा कि जो सपना स्वर्गीय हरबंस कपूर ने देखा था आज उसे साकार करने का वक्त आ गया है. स्वर्गीय कपूर निरंतर क्षेत्र के विकास को लेकर सक्रिय रहते थे, आज उनकी स्नेह स्मृतियां हमारे हृदय पर अंकित हैं. उन्होंने कहा कि कौलागढ़ चौक पर फाउंटेन का निर्माण कर स्वर्गीय हरबंस कपूर के नाम पर रखा जाएगा. जबकि वर्तमान में इस चौक को कौलागढ़ चौक है। मार्ग को विभाग द्वारा 148.23 लाख रुपए की लागत से बनाया जाएगा.

कोटद्वार:

uttarakhand news

उत्तराखंड में कोटद्वार के दुगड्डा गोदी गांव में मंगलवार सुबह गुलदार ने एक महिला पर हमला कर दिया। इस दौरान महिला की मौके पर ही मौत हो गई। रीना देवी (39 वर्ष) पत्नी मनोज चौधरी सुबह बच्चे को स्कूल छोड़कर वापस लौट रही थी। इस दौरान रास्ते में घात लगाए बैठे गुलदार ने महिला पर हमला कर दिया। महिला ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है

चंपावत:

uttarakhand news

सुबह चंपावत में बच्चों को लेने जा रही स्कूल बस किरोड़ा नाले के तेज बहाव में आकर पलट गई। गनीमत रही कि बस में बच्चे नहीं थे। चालक-परिचालक ने किसी तरह निकलकर अपनी जान बचाई। बस एमडीएम स्कूल की थी। स्कूल बस को जेसीबी से निकाला जा रहा है। किरोड़ा नाला अपने रौद्र रूप में बह रहा है। इस वजह से ग्रामीण, स्कूली बच्चों व शिक्षक कर्मचारी नाले के पास फंसे हुए हैं।

 

रामनगर:

uttarakhand news

प्रदेश में भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं. इसके बावजूद लोग अपनी जान जोखिम में डालकर उफनते नदी-नालों को पार करने से बाज नहीं आ रहे हैं. बारिश से रामनगर का धनगढ़ी नाला उफान पर है. वहीं आज सुबह एक बस धनगढ़ी नाले के बीचों बीच फंस गई और जेसीबी मशीन की मदद से बस को निकालने की कोशिश की जा रही है। धनगढ़ी नाला में अभी तक कई दर्दनाक हादसे हो चुके हैं, जिसमें कई लोगों को जान गंवानी पड़ी है.

uttarakhand news

कोटद्वार:

लैंसडाउन वन प्रभाग के दुगड्डा रेंज में ग्रामीण गुलदार की दस्तक से डरे हुए हैं. ग्रामीणों ने गुलदार के हमले में मारी गई महिला का शव को नेशनल हाईवे पर रखकर जाम लगाया. ग्रामीणों की मांग है कि गुलदार को आदमखोर घोषित किया जाए. क्योंकि वो कई लोगों की जान ले चुका है.

uttarakhand news

देहरादून:

उत्तराखंड में 24 घंटे के भीतर कोरोना के 148 नए मरीज मिले हैं, जबकि 152 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं. वहीं, एक्टिव केस की संख्या 666 पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में किसी मरीज की मौत नहीं हुई है. प्रदेश में सैंपल पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो 9.37% है.

uttarakhand news

नैनीताल: 

उत्तराखंड हाईकोर्ट ने आज हरिद्वार के बहादराबाद में अवैध रूप से चल रही प्लास्टिक रिसाइकिलिंग यूनिट के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर सुनवाई की. इस मामले को सुनने के बाद मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने सरकार व पीसीबी को तीन अगस्त तक जवाब पेश करने के निर्देश दिए हैं. जिसके बाद इस मामले की अगली सुनवाई तीन अगस्त को होगी.

uttarakhand news

पौड़ी: धुमाकोट थाना क्षेत्र में दो लोगों ने घर में घुसकर नाबालिग लड़की को अपनी हवस का शिकार बनाया. नाबालिग 12वीं की छात्रा है. दोनों आरोपी पीड़िता के गांव के ही रहने वाले हैं, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

हल्द्वानी:

uttarakhand news

पहाड़ की बदहाल शिक्षा व्यवस्था किसी से छिपी नहीं है. नैनीताल जनपद के ओखलकांडा ब्लॉक के राजकीय प्राथमिक विद्यालय कुमल्टा, डालकन्या से भी ऐसी ही घटना सामने आई है. इस स्कूल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि छोटे-छोटे बच्चे स्कूल के गेट खोलने के इंतजार में घंटों स्कूल के बाहर बैठे हुए हैं और टीचर 8 बजे तक भी स्कूल नहीं पहुंचे हैं.

देहरादून:

uttarakhand news

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु की अध्यक्षता में आज राज्य सड़क सुरक्षा कोष प्रबन्ध समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में वित्तीय वर्ष 2022 -23 के लिए विभिन्न प्रस्तावों को अनुमोदन किया गया। इस दौरान सीएस ने दुर्घटना सम्भावित क्षेत्रों में साइनेज की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने प्रदेशभर में चिल्ड्रन ट्रैफिक पार्क बनाए जाने के निर्देश देते हुए देहरादून,नैनीताल, हरिद्वार और उधमसिंह से इसकी शुरुवात करने के निर्देश दिए। उन्होंने PWD को प्रदेश की सड़कों में जल्द से जल्द ब्लैक स्पॉट को ठीक करने और क्रैश बैरियर लगाए जाने के निर्देश दिए।

uttarakhand news

 

देहरादून:

आज मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में सचिवालय में पत्रकार कल्याण कोष की बैठक आयोजित की गई। बैठक में पत्रकार कल्याण कोष से पत्रकार आश्रितों एवं गंभीर बीमार पत्रकारों के लिए 36 लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई । मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि पत्रकार कल्याण कोष में 02 करोड़ रूपये की वृद्धि की जाएगी। पत्रकारों को दी जाने वाली पेंशन का नाम मुख्यमंत्री पत्रकार पेंशन योजना करने के साथ ही इसकी नियमावली में भी सरलीकरण किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि पत्रकारों के हितों को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार उन्हें हर संभव सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास कर रही है।

uttarakhand news

देहरादून:

आज मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने कैम्प कार्यालय, देहरादून स्थित मुख्य सेवक सदन में सुश्री आराधना जौहरी (से.नि. आई.ए.एस.) द्वारा उत्तराखण्ड के मंदिरों पर लिखी गई पुस्तक BEYOND THE MISTY VEIL, Temple Tales of Uttarakhand का विमोचन किया। मुख्यमंत्री श्री धामी ने सुश्री आराधना जौहरी को बधाई देते हुए कहा कि यह पुस्तक देश-विदेश में उत्तराखण्ड के दिव्य मंदिरों के एक प्रामाणिक परिचय के रूप में जानी जाएगी।

uttarakhand news

देहरादून:

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से आज मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में फिल्म उद्योग से जुड़े प्रदेश के कलाकारों ने भेंट की। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि उत्तराखण्ड में सरकार द्वारा फिल्मों को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माण के क्षेत्र में फिल्म जगत से जुड़े लोगों के जो भी सुझाव प्राप्त होंगे, उन सभी सुझावों पर विचार किया जायेगा। प्रदेश में फिल्मों के विकास एवं कलाकारों को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराने के दृष्टिगत राज्य में फिल्म नीति बनाई गई है।

 

 

 

 

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें