देहरादून : लोग पहले ही महंगाई की मार झेल रहे हैं जो की और बढ़ गई है. लोगों की जेब का भार और बढ़ गया है. जी हा बता दें कि उत्तराखण्ड परिवहन विभाग ने सार्वजनिक परिवहन के किराये में 25% तक की बढ़ोत्तरी करने का फैसला लिया है। बता दें कि पिछले काफी समय से रोडवेज कर्मचारियों के साथ-साथ प्राइवेट ऑपरेटर्स भी लगातार किराए को बढ़ाने की मांग कर रहे थे जिसको लगातार टाला जा रहा था लेकिन अब इस पर फैसला ले लिया गया है.

उत्तराखंड में रोडवेज बस समेत सभी प्रकार के प्राइवेट वाहनों का यात्री किराया और मालवाहक वाहनों का भाड़ा कल शनिवार से महंगा हो जाएगा। राज्य परिवहन प्राधिकरण ने आज किराए में 15 से 25% बढोतरी का आदेश जारी कर दिया है।

परिवहन निगम ने जो फैसला लिया है उसके बाद अब रोडवेज बस से लेकर विक्रम, टैक्सी – मैक्स से सफर करने पर अब आपको 20 से 25% तक ज्यादा पैसे देने होंगे,वहीं एसी, वाल्वो की बस से सफर करेंगे तो 80 से 95 रूपये तक ज्यादा देने पड़ेगे।ऑटो-रिक्शा में पहले 2 किमी तक 60 रूपये और उसके बाद 18 रूपये पर-किलोमीटर की दर से किराया लिया जा सकेगा। वही 5 से 7 सीटर क्षमता वाले 3 पहिला गाड़ियों पर पहले 2 किलोमीटर पर 50 रूपये किराया लिया जा सकेगा।

बस और टैक्सियों का किराये में लगभग 22 % बढ़ोत्तरी

चारधाम हेतु संचालित बसों के किराए में 27 % बढ़ोत्तरी

ऑटो और तिपहिया वाहनों के किराए में 15 से 18 %

माल भाड़े में लगभग 38% की वृद्धि

माल भाड़ा 2016 से नहीं बढ़ाया गया था।

परिवहन निगम अधिकतम 20 % कर्मचारी कल्याण अधिभार आरोपित कर सकता है।

ई रिक्शा, किराए पर चलने वाले दुपहिया वाहनों, और एम्बुलेंस के लिए पहली बार किराए की दरें निर्धारित की गई हैं।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें