lalit modi, sushmita sen

आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इन दिनों वो पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन के साथ डेट कर रहे हैं। ललित मोदी ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। ललित मोदी देश के दिग्गज कारोबारी के घर से हैं। बिजनस की दुनिया में उनके परिवार का और उनका बड़ा नाम हैं। सुष्मिता भी अपने टाइम पर हिट हिरोइन रही हैं. वह करोड़ों रुपये की संपत्ति की मालकिन हैं।

ललित मोदी का ताल्लुक दिग्गज कारोबारी परिवार से है। उनके दादा गुजरमल मोदी ने उत्तर प्रदेश में मेरठ के पास औद्योगिक शहर मोदीनगर को बसाया था। उनकी आठ संतानों में से एक ललित मोदी के पिता केके मोदी थे। ललित मोदी अपने पिता की बनाई कंपनी केके मोदी के प्रेसिडेंट हैं। उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल, उनकी बेवसाइट ललित मोदी डॉट कॉम और उनके फेसबुक पेज पर भी उनकी पहचान मोदी इंटरप्राइजेज के प्रेसिडेंट के तौर पर बताई है। मोदी इंटरप्राइजेज कई तरह के प्रॉडक्ट बनाती है। साथ ही ये कंपनी कंज्यूमर प्रॉडक्ट, नेटवर्क मार्केटिंग, एजुकेशन, एंटरटेनमेंट, टी और अन्य पेय पदार्थ, हेल्थ, फैशन, फूड और अस्पताल के क्षेत्र में काम करती है। मोदी समूह का कारोबार भारत के अलावा मिडिल ईस्ट अफ्रीका, वेस्ट अफ्रीका, साउथ ईस्ट अफ्रीका जैसे कई देशों में शामिल है।

ललित मोदी की नेटवर्थ
आईपीएल दुनिया के सबसे लोकप्रिय स्पोर्ट्स लीग्स में शामिल है। इसे सफल बनाने का श्रेय काफी हद तक ललित मोदी को जाता है। लेकिन मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगने के बाद 2010 में वह देश छोड़कर भाग गए थे। फिलहाल वह लंदन में रह रहे हैं और भारत सरकार उन्हें भगोड़ा घोषित कर चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ललित मोदी की संपत्ति करीब 57 करोड़ डॉलर यानी 4,555 करोड़ रुपये हैं। लंदन के प्रतिष्ठित 117, स्लोएन स्ट्रीट पर उनका पांच मंजिला मेंशन है, जो कि 7000 स्क्वायर फीट में फैला है।

सुष्मिता सेन भी करोड़ों रुपये की मालकिन

वहीं बात करें सुष्मिता की तो वो भी करोड़ों रुपये की मालकिन हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुष्मिता सेन सालाना लगभग 9 करोड़ रुपये और हर महीने 60 लाख रुपये कमाती हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो सुष्मिता सेन की नेटवर्थ करीब 74 करोड़ रुपये है। वह अपनी गोद ली गईं बेटियों के साथ मुंबई के वर्सोवा में एक आलीशान अपार्टमेंट में रहती हैं। साथ ही सुष्मिता सेन के पास कई शानदार कारें भी हैं। उनके पास बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज 730एलडी है, जिसकी कीमत 1.42 करोड़ रुपये है। वहीं, एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक उनके पास बीएमडब्ल्यू एक्स6 भी है जिसकी कीमत एक करोड़ रुपये है। इसके अलावा करीब 89.90 लाख रुपये की कीमत की ऑडी क्यू7 और 35 लाख रुपये कीमत की लेक्सस एलएक्स 470 भी है।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें