Uttarakhand News

केदारनाथ धाम में ड्यूटी पर नियुक्त पुलिस जवानों द्वारा देखा कि धाम मे विचरण कर रहे एक बेजुबान पशु यानि खच्चर के पीछे के बायें पैर में पानी का लोटा फंसा हुआ था। जिस कारण यह बेजुबान प्राणी काफी परेशान था।

Uttarakhand News

सम्भवतः दिन भी काफी हो गये होंगे, क्योंकि खच्चर के इस पैर पर बदबू भी आ रही थी। मदद करनी थी पर कैसे करें? खच्चर के नजदीक पहुंचो तो ये भाग जा रहा था। ऐसे में एक अनुभवी खच्चर संचालक की मदद से व अन्य पुलिस कार्मिकों के सहयोग से खच्चर को काबू में लाया गया।

Uttarakhand News

जब  खच्चर को भी आभास हो गया कि इन लोगों द्वारा उसकी इस अनचाही समस्या का समाधान किया जा रहा है तो उसके द्वारा भी सहयोगात्मक रवैया अपनाते हुए यानि बिल्कुल शान्त रहते हुए इस पूरी प्रक्रिया यानि लोटे को निकाले जाने तक शान्ति बनाये रखी गयी।

Uttarakhand News

जैसे ही खच्चर के पैर से लोटा निकला, निकटवर्ती पशु चिकित्सालय से आवश्यक दवाई इत्यादि का प्रबन्ध करने के उपरान्त खच्चर को छोड़ा गया पहले तो वह धरती में खूब लोट पोट हुआ तदोपरान्त चेतक सी चाल भरते हुए वहां से न जाने कहां को भाग गया।

Uttarakhand News

यह भी पढ़े : आज की बड़ी खबरें

Uttarakhand News

केदारनाथ धाम आजकल हो रही बारिश के साथ-साथ अत्यधिक कोहरा भी लग रहा है। कोहरे के कारण यह खच्चर इन मददकर्ताओं की नजरों से ओझल हो गया। खैर इस छोटी सी मदद से काफी राहत महसूस कर रहा होगा वो अब।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें