Uttarakhand News

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में आयोजित #AzadiKaAmritMahotsav डिजिटल प्रदर्शनी व सेमिनार का उद्घाटन किया। उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करने के साथ ही परिसर में 22 राज्यों द्वारा लगाए गए स्टालों का भी भ्रमण किया।

Uttarakhand News

मुख्यमंत्री  धामी ने कहा कि #LBSNAA में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन व प्रेरणा से संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार के साथ “मिशन कर्मयोगी” के अन्तर्गत समृद्ध भारतीय संस्कृति को व्यापक स्तर पर प्रचारित करने हेतु डिजिटल प्रदर्शनी की यह महत्वपूर्ण पहल है।

Uttarakhand News

मुख्यमंत्री  धामी ने प्रशिक्षुओं को सौभाग्यशाली बताते हुए कहा कि आगामी 25 वर्ष में यह देश जितना विकास करेगा, उसमें बहुत बड़ी भूमिका प्रशासनिक अधिकारियों की भी होगी। “मिशन कर्मयोगी” का मुख्य लक्ष्य प्रशासनिक सेवकों को और भी अधिक रचनात्मक, सृजनात्मक, विचारशील एवं नवाचारी बनाना है। उन्होंने कहा कि हम सरलीकरण, समाधान, निस्तारीकरण एवं संतुष्टि के मूल मंत्र को आधार बना कर जनसमस्याओं को सुलझा रहे हैं।

Uttarakhand News

मेरी अपेक्षा है कि सभी प्रशिक्षु आने वाले समय में सरलीकरण, समाधान, निस्तारीकरण मंत्र के साथ जन सेवा करेंगे। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि उत्तराखण्ड सतत और सर्वांगीण विकास का #विकल्प_रहित_संकल्प लेकर आगे बढ़ रहा है। अपने इस संकल्प को हम तय समय में निश्चित ही सिद्ध करके दिखाएंगे। हमारा संकल्प है कि हमारा राज्य जब 25वें वर्ष में प्रवेश करे तब यह राज्य देश का श्रेष्ठ राज्य हो।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें