Uttarakhand News

लालकुआ सरकार के निर्देशों के मुताबिक एक जुलाई से नगर में सिगल यूज प्लास्टिक पूर्ण तौर से बंद हो जाएगा इस लिए लोग आज ही से सिगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने की आदत बना लें।

Uttarakhand News

नगर पंचायत के अध्यक्ष लालचन्द्र सिंह ने कहा कि जनता के सहयोग से ही वातावरण सरंक्षण के लिए सार्थक कदम बढ़ाए जा सकते हैं वातावरण को साफ सुथरा रखने में प्रशासन के साथ-साथ आम जनता की भी जिम्मेदारी बनती है उन्होंने कहा कि लोग कपड़े, जूट के बैग का प्रयोग, स्टील के बर्तनों, बायोडिग्रेडेबल सामग्री के बने बैगों आदि का प्रयोग करें।

Uttarakhand News

उन्होंने कहा कि नगर पंचायत प्रशासन की ओर से भी बैग्स दिये जायेंगे और इसके इस्तेमाल के लिए विशेष अभियान भी चलाया जाएगा

Uttarakhand News

उन्होंने नगरवासियों से अपील करते हुए कहा कि वे सिगल यूज प्लास्टिक का बिल्कुल प्रयोग न करें और अन्य लोगों तक भी यह संदेश पहुंचाएं। सिगल यूज प्लास्टिक को रोकने के लिए नगर में इसे अभियान के रुप में लिया जाएगा और सभी वर्गों को एक साथ लेकर सिगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग बंद किया जाएगा

Uttarakhand News

ताकि वातावरण सरंक्षण में एक प्रभावी कदम बढ़ाया जा सकें साथ ही नगर पंचायत द्वारा सिगल यूज प्लास्टिक को रोकने के लिए जागरुकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है ताकि लोगों को इसके नुकसान के बारे में बताया जा सकें।

Uttarakhand News

यह भी पढ़े:आज की बड़ी खबरें

Uttarakhand News

उन्होंने कहा कि निरंतर प्रदूषण फैलने साथ सैंकड़ों की गिनती में लोग गंभीर बीमारियों के शिकार हो रहे है जो समाज के विकास के लिए बहुत बड़ी रुकावट है इस लिए एकजुटता से वातावरण की संभाल के लिए काम करना चाहिए अच्छा और तंदुरुस्त जीवन जीने के लिए वातावरण की संभाल करनी बहुत जरुरी है। उन्होंने नगरवासियों से सिगल युज प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करने की अपील की है।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें