Uttarakhand News

उत्तराखंड के पहाड़ों में बारिश होने की खबर का चारधाम यात्रा पर असर पड़ने लगा है। अब चारधाम यात्रियों की संख्या में कमी आने लगी है। चारधाम के लिए ऋषिकेश में 15 मई के आसपास जहां पांच से सात हजार तक पंजीकरण हो रहे थे, वहीं अब फोटोमैट्रिक ऑनलाइन पंजीकरण काउंटर में पंजीकरण की संख्या 1400 के करीब रह गई है।

Uttarakhand News

हल्द्वानी में अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध करना युवाओं को आखिरकार भारी पड़ गया है। पुलिस ने प्रदर्शनकारी युवाओं पर सख्ती दिखाते हुए 400 युवाओं पर केस दर्ज कर दिया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Uttarakhand News

उत्तराखंड संगीत इंडस्ट्री के उभरते हुए युवा संगीतकार एवं रिद्म की स्टाइल को नया स्वरूप प्रदान करने के लिए पहचाने जाने वाले संगीतकार गुंजन डंगवाल का चंडीगढ़ के पास सड़क दुर्घटना में आकस्मिक निधन हो गया है। वह देहरादून से चंडीगढ़ अपने दोस्त के पास जा रहे थे।

Uttarakhand News

उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था कोरोनाकाल के दुष्चक्र से बाहर निकल चुकी है। शुक्रवार को विधानसभा के पटल पर रखी गई राज्य सरकार की आर्थिक सर्वेक्षण 2021-22 की रिपोर्ट से यह खुलासा हो रहा है। रिपोर्ट के आंकड़े बता रहे हैं कि राज्य की अर्थव्यवस्था पटरी पर और तेजी से सुधार की ओर है।

Uttarakhand News

विधानसभा के बजट सत्र के दौरान प्रश्नकाल में विधायक प्रीतम सिंह ने कहा कि सहकारिता में चतुर्थ श्रेणी पदों की भर्ती में अनियमितता की शिकायतें सामने आई हैं। इस मामले में सरकार ने दोषियों के विरुद्ध क्या कार्रवाई की। जवाब में सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत ने बताया कि वर्ष 2016-17 में जिला सहकारी बैंक हरिद्वार में हुई भर्तियों में अनियमितता की बात सामने आई थी। इसके बाद नौ लोगों को बर्खास्त किया गया।

Uttarakhand News

यह भी पढ़े: आज की बड़ी खबरें एक नजर में

Uttarakhand News

सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध उत्तराखंड के अलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा से लेकर पूर्व और पश्चिम के कई राज्यों में किया जा रहा है, जिसका असर अब रेलवे संचालन पर दिख रहा है. विरोध के दौरान प्रदर्शनकारियों द्वारा ट्रेन फूंके जाने की घटना के मद्देनज़र पिछले दो दिनों से रेलवे संवेदनशील इलाकों के लिए ट्रेनों को रद्द कर रहा है. ट्रेनें रद्द किए जाने की इस सतर्कता के चलते उत्तराखंड के यात्रियों को भी अब परेशानी उठानी पड़ेगी.

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें