Uttarakhand News

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा स्थित पंत भवन में केंद्र सरकार की #अग्निपथ_योजना के सम्बन्ध में प्रेस वार्ता की। मुख्यमंत्री  धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश विकास पथ पर आगे बढ़ रहा है।

Uttarakhand News

एक तरफ जहां दुनिया के कई बड़े देश विभिन्न संकटों से घिरे हुए हैं वहीं भारत न केवल हर चुनौती का सफलतापूर्वक सामना कर रहा है बल्कि विश्व का मागदर्शन भी कर रहा है। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना के अंतर्गत सेना में #अग्निवीरों को नियुक्त किया जाएगा, इससे ना केवल देश के युवाओं को बड़े स्तर पर रोजगार मिलेगा बल्कि हमारी सेनाएं भी और अधिक युवा व सशक्त होंगी।

Uttarakhand News

उन्होंने अग्निपथ योजना के लिए प्रदेश की सवा करोड़ जनता की ओर से प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि एक सैनिक पुत्र होने के नाते मैं स्वयं भी अपने को गौरवान्वित महससू कर रहा हूं कि मुख्य सेवक के रूप में इस योजना को उत्तराखण्ड में लागू करने का अवसर प्राप्त होगा।

Uttarakhand News

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि सेना में भर्ती होने का सपना रखने वाले उत्तराखण्ड के युवाओं के लिए तो ये योजना अत्यंत लाभकारी सिद्ध होने वाली है। हमने तय किया है कि अग्निपथ योजना के अंतर्गत माँ भारती की सेवा के उपरांत अग्निवीरों को राज्य सरकार उत्तराखण्ड पुलिस आपदा प्रबन्धन, #CharDhamYatra प्रबन्धन सहित अनेक सेवाओं में प्राथमिकता प्रदान करेगी, तत्सम्बन्धी नियम शीघ्र ही तय किए जायेंगे।

Uttarakhand News

मुख्यमंत्री  धामी ने कहा कि प्रदेश के युवाओं के सर्वांगीण विकास व उन्हें रोजगार के अवसर प्रदान करने हेतु हमारी सरकार पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है और हम निरंतर इस दिशा में प्रयासरत रहेंगे।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें