Uttarakhand News

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून विधानसभा से जौहार क्लब मुनस्यारी द्वारा आयोजित 67वें खेलोत्सव के समापन समारोह में वर्चुअल माध्यम से प्रतिभाग किया।

Uttarakhand News

इस दौरान मुख्यमंत्री ने क्लब को स्कीइंग गतिविधियों के सुचारू संचालन के लिए स्कीइंग उपकरण उपलब्ध कराये जाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री  धामी ने कहा कि जौहार क्लब मुनस्यारी खेल मैदान में दर्शक दीर्घा का निर्माण किया जायेगा और बहुद्देशीय हॉल निर्माण कराये जाने के प्रयास किये जायेंगे।

Uttarakhand News

मुख्यमंत्री  धामी ने कहा कि खेल शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूती प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश में नई खेल नीति के तहत ओलंपिक में पदक विजेता खिलाड़ियों को सरकारी पदों पर नियुक्ति का प्रावधान किया है।

Uttarakhand News

खिलाड़ी प्रोत्साहन योजना के तहत प्रतिभावान खिलाडियों को खेल संबंधी जरूरतों के लिए छात्रवृत्ति, खेल किट व अन्य सुविधाएं दी जाएंगी। सरकार द्वारा कृषि के क्षेत्र में वर्ष 2022 को ‘इन्टरनेशनल ईयर ऑफ मिलेट’ मनाते हुए पहाड़ी जनपदों में मृदा व जलवायु के अनुरूप पौष्टिक अनाज के उत्पादन एवं उत्पादों को बाजार उपलब्ध कराते हुए उचित मूल्य दिलाने की व्यवस्था की गई है।

Uttarakhand News

यह भी पढ़े: आज की प्रमुख खबर

Uttarakhand News

इस अवसर पर विधायक  हरीश धामी मनोज तिवारी, विशेष प्रमुख सचिव खेल अभिनव कुमार, संयुक्त सचिव संजय सिंह टोलिया समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें