Uttarakhand News

अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी की अध्यक्षता में सचिवालय मे उत्तराखण्ड राज्य के स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों के उत्तराधिकारीगणों की विभिन्न मांगों के संबंध में विचार विमर्श किए जाने हेतु बैठक आयोजित की गई।

Uttarakhand News

बैठक में अपर मुख्य सचिव, मुख्यमंत्री/गृह विभाग श्रीमती राधा रतूड़ी ने समीक्षा करते हुए स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों के उत्तराधिकारीगणों के विभिन्न प्रकरणों के संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए। बैठक में सचिव, परिवहन विभाग ने परिवहन निगम की बसों में ऑनलाइन टिकट बुक किये जाने की व्यवस्था की एक सप्ताह के भीतर पूर्ण किये जाने एवं अन्य प्रकरणों पर प्रस्ताव प्राप्त होने पर यथाशीघ्र कार्यवाही किए जाने का आश्वासन दिया।

Uttarakhand News

रतूड़ी ने शहरी विकास विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों की स्मृति में सड़कों, चौराहों एवं द्वारों का नामकरण एवं शिलापट्ट स्थापित किये जाने संबंधी लंबित प्रकरणों को शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित किया जाए। बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाधिकारियों को निर्देश दिये गये कि प्रत्येक तहसील में एक नोडल अधिकारी नामित किया जाएं तथा उनके नाम एवं मोबाइल नम्बर की सूचना शीघ्र शासन को उपलब्ध करायी जाए।

Uttarakhand News

यह भी पढ़े; उत्तराखंड की बड़ी खबर..

Uttarakhand News

साथ ही जिलाधिकारियों को यह भी निर्देश दिये गए कि यदि किसी कार्यक्रम/समारोह में स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी अथवा उनकी पत्नी अथवा अन्य परिजनों को आमंत्रित किया जाता है तो उन्हें यथोचित सत्कार एवं सम्मान प्रदान किया जाए। बैठक में प्रतिभाग कर रहे स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों के आश्रितों द्वारा विभिन्न सुझाव प्रस्तुत किए गये, जिसके क्रम में अपर मुख्य सचिव द्वारा आश्वासन दिया गया कि प्राप्त सुझावों पर परीक्षण कराते हुए आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें